साइंटिस्ट मुनीर खान भारतरत्न डॉ आंबेडकर अवार्ड से सम्मानित

प्रेमबाबू शर्मा

जटिल रोगों से लोगों को मुक्ति दिलाने में लगातार अपनी सेवा दे रहे हैं डा. विज्ञानिक मुनीर खान को उनके उत्कर्ष कार्यो के लिए भारतरत्न डॉ आंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया। मुंबई के षणमुखानंद हॉल में बॉडी रिवाइवल के इन्वेंटर में आयोजित एक रंगारंग कार्यक्रम में यह प्रतिष्ठित अवार्ड मुनीर खान के बेटे सरोश खान और मुनीश खान ने आरपीआई अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद रामदास आठवले के हाथों प्राप्त किया। इस मौके पर मुंबई की अनेक हस्तियां भी मौजूद थीं जिनमें सलमा आगा, पहलाज निहलानी, समीर धर्माधिकारी, अदनान सामी, पंकज उधास, शब्बीर कुमार, उदित नारायण, अरुण बख्शी, सुनील पाल, शिल्पा आनंद,रियाज भाटी, अनुभव सिन्हा, एजाज खान समेत कई जाने माने चेहरे प्रमुख रहे।

बॉडी रिवाइवल के इन्वेंटर मुनीर खान का अवार्ड लेकर उनके बेटे सरोश खान ने कहा कि ‘मुझे उनका बेटा होने का गर्व है. अल्लाहताला ने उनको यह नायाब शक्ति दी है जिससे वह जटिल रोगों से लोगों को मुक्ति दिलाने में लगातार अपनी सेवा दे रहे हैं। इसके लिए मैं पापा की तरफ से सबका आभार प्रकट करता हूं. वहीं मुनीश खान ने कहा कि पापा हमेशा से गरीब मजबूर लोगों का इलाज करते रहे हैं और उनको यह अवार्ड मिलने से मुझे बहुत खुशी हो रही है।


गौरतलब है कि संविधान निर्माता डॉ बाबासाहेब आंबेडकर के नाम पर हर साल यह अवार्ड कार्यक्रम आयोजित होता है इसका यह छठवां साल है।

Leave a Reply