बिग बाॅस्केट का आॅर्गेनिक ज्यूस और आयुर्वेदिक ड्रिंक्स बाजार में

प्रेमबाबू शर्मा
बिग बास्केट ने आॅनलाइन सुपरमार्केट ने गर्मियों के मौसम में ग्राहकों माॅग पर आॅर्गेनिक ज्यूस और आयुर्वेदिक डिंªक्स की मांग में 86 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है। इसका खुलासा एक इन-हाऊस सर्वेक्षण में हुआ है।उपभोक्ताओं के स्वस्थ पेय पदार्थों की ओर रूख करने से काॅर्बोनेटेड पेय पदार्थों की बिक्री में प्रतिस्पर्धी रूप से कम विकास दर्ज किया गया है।

विपुल पारेख, सह-संस्थापक, बिगबाॅस्केट ने कहा ‘‘हमारे सर्वेक्षण दिखाते हैं कि उपभोक्ता सेहत के प्रति अधिक सचेत हो रहे हैं और पारंपरिक साॅफ्ट डिंक्स की तुलना में स्वस्थ आॅर्गेनिक एवं आयुर्वेदिक ज्यूस का रूख कर रहे हैं।‘ उन्होंने बताया ‘सेहत हमेशा ही सभी लोगों की प्राथमिकता रही है और आर्गेनिक फूड, स्वस्थ आहार एवं सप्लीमेंट्स कुछ महत्वपूर्ण दैनिक जरूरतें हैं।‘‘

बिग बाॅस्केट ने हाल ही में अपना ‘समर शाॅवर्स‘ फेस्टिवल लाॅन्च किया, जो ग्राहकों को अपने घर पर बैठ कर ही 20,000 से अधिक उत्पादों की व्यापक श्रृंखला से खरीदारी करने में सक्षम बनाता है। इसके साथ ही विभिन्न उत्पादों पर भारी छूट (40 प्रतिशत तक) की भी पेशकश की जाती है, जो गर्मियों के इस मौसम में ग्राहकों को स्वस्थ बनाये रखते हैं।

Leave a Reply