लीईको ने पेश किया ली2 और ली मैक्स2

प्रेमबाबू शर्मा

वर्तमान में बाजार में नये स्मार्टफोन की बढती माॅग को देखते हुए लीईको कंपनी ने ऑडियो प्रौद्योगिकी सीडीएलए मानकों पर आधारित ली2 और ली मैक्स 2 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारने की पेश की। जिनकी कीमत क्रमश, 11,999 और 29 हजार रुपये है।

लीईको इंडिया के अधिकारी कंपनी अतुल जैन ने जानकारी देते हुए कहा कि ‘ एलईटी के जरिये 4जी के लिए भी यह उपयुक्त है। दूसरी पीढी के ली2 में ऑक्टाकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर है। तीन जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन में 16 मेगा पिक्सेल (एमपी) का रियर और आठ एमपी का फ्रंट कैमरा है। इसकी कीमत 11,999 रुपये है।


इस अवसर पर टिन मोक, सीईओ, एपीएसी एवं ले होल्डिंग्स के वीपी ने कहा, ‘‘आज भारत में हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। आज हम ले माॅल के लाॅन्च के साथ बढ़ते हुए ईकाॅमर्स उद्योग में प्रवेश कर रहे हैं। हम भारत में सुपरटेनमेंट के साथ अपनी दूसरी जनरेशन के सुपरफोन पेश करने पर उत्साहित हैं। हमें खुशी है कि हमने डिजिटाईज्ड लाॅललेस साउंड अनुभव पेश करने में अग्रणी रहते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। किफायती मूल्य में अत्याधुनिक तकनीक, बेहतरीन विशेषताओं को पेश करने में सबसे आगे रहते हुए हम भारत में अपने यूज़र्स को सर्वश्रेष्ठ उपकरण और सेवाएं प्रदान करने के लिए समर्पित हैं।’’? ले मैक्स 2 में 5.7 इंच की स्क्रीन, 2के सुपर रेटिना डिस्प्ले है, जो वीआर उपकरण के लिए सर्वश्रेश्ठ डिस्प्ले है।
इसमें 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो पीडीएफ तकनीक के चलते अत्यधिक फास्ट फोकसिंग स्पीड के साथ आता है। इसमें कम प्रकाष में भी ब्लरमुक्त इमेजेस के लिए ओआईएस के साथ एफ 2.0 एपर्चर है। ले मैक्स 2 का रियर कैमरा अत्यधिक स्पश्ट और साफ फोटो खींचता है। फोटो की स्पश्टता और खूबसूरती बढ़ाने के लिए इसमें 6पी लेंस, पीडीएएफ, क्लोज्ड लूप, ड्युअल एचडीआर एवं ड्युअल टोन फ्लैष आदि की विषेशताएं हैं। ले मैक्स 2 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा से सुसज्जित है।

Leave a Reply