द्वारका श्री रामलीला का भूमि पूजन विधिवत पूजा अर्चना व् हवन से हुआ

द्वारका श्री रामलीला का भूमि पूजन सेक्टर-10 में विधिवत पूजा अर्चना व् हवन से संपन्न हुआ. द्वारका श्री रामलीला सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक यादव तथा महासचिव राजीव सोलंकी ने बताया कि उक्त रामलीला का आरम्भ सन २०११ में हुआ था. इस रामलीला आयोजन में क्षेत्रीय मटियाला के विधायक राजेश गहलोट का विशेष योगदान है जो स्वंम रामलीला कमेटी के मुख्य सरंक्षक भी हैं. 
भूमि पूजन के आयोजन के सुअवसर पर कृष्ण गहलोत, सुरेश सोलंकी, प्रवेश सेहरावत, सुखविंदर कौर, नीलम शर्मा, अशोक शर्मा, सुशील कुमार, रेजिमोन, दीपक, राजेश अग्रवाल, बी.एस. यादव, संजय अग्रवाल सहित समस्त रामलीला कमिटी, सामाजिक व् क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे.

इसके अलावा भूमि पूजन पर दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल के स्कूली बच्चों ने संस्कृत अध्यापिका सुश्री नीलम शर्मा के नेतृत्व में रामायण के चरित्रों पर आधारित एक पेंटिंग प्रदर्शिनी भी लगाई जिसे उपस्थित जनसमूह सराहा.
राजेश गहलोत ने इस मौके पर घोषणा आगामी रामलीला मंचन को व्यवस्थित रूप से संचालन के लिए विभिन्न कमेटी के सदस्यों की जिम्मेदारियां भी सौपी. द्वारका श्री रामलीला सोसाइटी के मिडिया सलाहकार एस.एस.डोगरा एवं संजय के अनुसार इस बार रामलीला का मंचन 1 अक्टूबर से शुरू होगा तथा समापन 12 अक्तूबर को होगा.

पिछले वर्ष की भांति इस बार भी रामलीला के दौरान धार्मिक गुरुओं, राजनैतिक हस्तियों, टीवी व् बोलीवुड कलाकारों, राष्ट्रीय व् अंतरार्ष्ट्रीय खिलाडियों, मिडिया कर्मियों, समाज सेवियों,स्कूली बच्चों व् प्रधानाचार्यों,, आदि को सार्वजानिक रूप से सम्मानित भी किया जायेगा.

Leave a Reply