‘इतवार द संडे’पुरस्कृत फिल्म से उत्साहित हैं: राजेश कुमार जैन

-प्रेमबाबू शर्मा

फिल्म ‘इतवार -द संडे’को कलकता फिल्मोंत्सव में स्पेशल फेस्टिवल मेंशन अवार्ड पुरस्कृत किये जाने के बाद से निर्माता राजेश कुमार जैन खासे उत्साहित है,अब वे अपनी अगामी‘ फिल्म ‘ब्लू माउंटेन्स’ जिसमे मुख्य कलाकार रणवीर शोरी, ग्रेसी सिंह और राजपाल यादव को रीलिज की तैयारी में है।

राजेश जैन ने बताया कि ‘फिल्म ब्लू माऊॅटेन्स’ में बच्चे के संघर्ष की कहानी को दर्शया गया है । इतवार- द संडे मेरी मन पंसद कहानी पर बनी फिल्म थीं, मुझे उम्मीद थी,कि फिल्म दर्शकों पंसद आएंगी। फिल्म का निर्माता होने के साथ साथ मैंने स्वयं भी अभिनय किया है। फिल्म इतवार- द संडे कोलकता फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कृत होने के बाद सें चर्चाओं में है। फिल्म कि कहानी एक छोटा सा परिवार एक लंबे अंतराल के बाद में मिलते है, पूरा दिन एक साथ बिताते हुए पुरानी यादों में खो जाते हैं।फिल्म का निर्देशन राजदीप पाॅल और सर्मिष्ठा माइती ने किया था और मुख्य किरदारों में राजकुमार जैन,अन्यया सेनगुप्ता और अहाना कर्मकार।
बतौर निर्माता राजेश कुमार जैन का टीवी शो अनुदामिनी, ‘बस थोडे़ से अंजाने ’ भी दूरदर्शन सोम पर प्रसारित हो रहा है।

राजेश कुमार जैन बताते है कि ‘शार्ट फिल्में काफी पापुलर हो रही है,सो मैंने भी सोचा कि फिल्मों की अपेेक्षा कुछ नया किया जाये। मुझे खुशी है कि मेरा यह प्रयोग कामयाब भी हुआ। वह कहते हैं, ‘मैं खुश हूं कि मेरी शार्ट फिल्म ‘इतवार द संडे’ खासी लोकप्रिय हुई। 

पिछलें कई सालों से फिल्मों व सीरियल के निर्माण के क्षेत्र में सक्रिय फिल्मकार राजेश कुमार जैन का मन हिन्दी फिल्मों के निर्माता व निर्देशक बनने का किया और एक अच्छे विषय पर काम करने की इच्छा रही है। तब खुद निर्माता बनने का फैसला किया। राजेश कुमार जैन के पास अनुभव है, बातौर फिल्म सहनिर्माता उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित ओनिर के निर्देशन में बनी फिल्म आई एम जिसमे जूही चवला और संजय सूरी जैसे कलाकारों ने काम किया उसके बाद उनकी अगली फिल्म ब्लू माउंटेन्स, जिसमे मुख्य कलाकार रणवीर शोरी, ग्रेसी सिंह और राजपाल यादव है, ने 19 इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल 2015 हैदराबाद में बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड जीता ।

Leave a Reply