‘लाडो’ से हुआ फिल्म फेस्टिवल का आगाज

-प्रेमबाबू शर्मा

हिसार में पहली बार अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हुई। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चैधरी रणबीर सिंह सभागार में ‘लाडो’ से हुआ फिल्म फेस्टिवल का आगाज हुआ। फिल्म फेस्टिवल आयोजन कमेटी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र डांगी, सचिव कमलजीत शर्मा, मनीष जोशी और दिनेश गोयल ने बताया कि रेंकर्स लीग हरियाणा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 4 दिनों तक कुल 45 फिल्में दिखाई जाएंगी। इनमें 8 भाषाओं में लघु फिल्में, फीचर फिल्म, डाक्युमेंटरी, एनिमेशन और हरियाणवी एलबम शामिल हैं। पहले दिन लाडो के अलावा शोर्ट फिल्म अमृता एंड आई, मराठी फिल्म बालूता, तेलगू फिल्म निशादी का आयोजन किया गया। समारोह में सुनो साधना ( जर्मन ),साकंल ( हिन्दी )
दुश्मन ( कोकण ),तुलसी आपा ( उड़िया ),माने डी फेरे ( हिमाचली ),जय हो डेमोक्रेसी ( हिन्दी ),लू माऊंटेन ( हिन्दी), को भी स्थान मिला।

फेस्टिवल में ब्लू माऊंटेन के निर्माता राजेश कुमार जैन ने बताया कि यह एक अच्छी शुरूआत हैं। यह एक अच्छा प्लेटफार्म देश विदेश के बुद्विजीवी,फिल्मकारों और समीक्षकों को अपने विचार रखने का ।फिल्म ब्लू माऊंटेन के बारे में राजेश जैन ने बताया कि “ब्लू माउंटेन्स की कहानी एक बच्चे के गायक की संघर्ष को दिखाती है जो कि अपने माँ के सपनो को पूरा करता है। फिल्म के मुख्य कलाकारों में रणवीर शोरे , ग्रेसी सिंह, राजपाल यादव, यथार्त रत्नम है, और फिल्म के डायरेक्टर सुमन गांगुली । राजेश जैन के मुताबिक वह इस फिल्म को जल्द ही रीलिज की तैयारी में भी हैं।

Leave a Reply