नरेन्द्र मोदी से जे वाई ली मिले

प्रेमबाबू शर्मा

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड के वाइस चेयरमैन श्री जे वाई ली दिल्ली में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और एक रणनीतिक साझेदार के रूप में भारत के लोगों के प्रति दीर्घ अवधि की प्रतिबद्धता दोहराई।


वाइस चेयरमैन ली ने प्रधानमंत्री को सैमसंग के कारोबारी परिचालनों तथा देश में नागरिकों से जुड़ी गतिविधियों से परिचित कराया। उन्होंने बताया कि सैमसंग सक्रियता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ और ‘डिजिटल इंडिया’ पहल में भागीदारी कर रही है। भारत का विकास एक महत्वपूर्ण उत्पादन आधार और अनुसंधान व विकास के केंद्र के रूप में करने की प्रतिबद्धता के साथ सैमसंग भारत को एक महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदार के रूप में देखना जारी रखे हुए है।

उन्होंने कहा कि सैमसंग का अंतिम लक्ष्य विदेशी निवेशक होना भर नहीं है बल्कि यहां हम सही अर्थों में स्थानीय कारोबार होना चाहते हैं जहां सैमसंग स्थानीय समुदायों के साथ मिलकर बेहतर भविष्य बनाने के लिए काम करेगा। मेक इन इंडिया के अलावा सैमसंग मेक फॉर इंडिया के प्रति भी कटिबद्ध है। यह एक पहल है ताकि भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अर्थपूर्ण स्थानीय नवीनताएं तैयार की जा सकें। 

भारत में सैमसंग स्मार्ट क्लास प्रोग्राम 200,000 छात्रों की सहायता कर रहा है जो निम्न आय वाले परिवारों के हैं। इसके अलावा, 376 जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्र ई लर्निंग को अनुभव कर रहे हैं। इसके अलावा, 18 सैमसंग टेक्निकल स्कूल युवाओं को कौशल मुहैया करा रहे हैं ताकि उन्हें नौकरी देने लायक बनाया जाए।

Leave a Reply