फेस्टिव सीजन में पारंपरिक अपनाएं

-प्रेमबाबू शर्मा

दरवाजे पर खड़े त्योहारों के साथ यह साल खत्म होने की ओर बढ़ रहा है और त्योहारों की रोशनी चारों ओर फैली हुई है। इस दौरान एक बात जो हमारे दिमाग में तुरंत आती है, वह है पारंपरिक अहसास के लिए ‘क्या पहनूं’ के बाद होने वाली दुविधा के साथ ढेर सारी शॉपिंग करना, और ऑनलाइन शॉपिंग के अलावा अपनी फिंगरटिप्स की सहूलियत पर खरीददारी के लिए कहां जाना बेहतर है।

जब कोई पारंपरिक अहसास के साथ फेस्टिव सीजन की बात करता है, तो जो बात चीख-चीख कर कही जाती है वह है त्योहारों की उन रातों के लिए ढेर सारे भड़कीले रंग और पूजा व दोस्तों के साथ लंच के लिए हल्के रंग। कोई भी भ्रमित हो सकता है कि किसे चुनना सबसे अच्छा रहेगा और क्या उनके शरीर पर सबसे अच्छा जंचेगा। खैर, ऐसे कुछ ऑनलाइन शॉपिंग स्थान इस मामले में सुविधाजनक हैं जहां उनके पास व्यक्तिगत स्टाइलिस्ट सुविधाएं हैं जो व्यक्ति को प्रयोग करने और अपने लिए सबसे अच्छे कपड़े चुनने में, उनका मार्गदर्शन करते हैं।


सुंदर एम्ब्रॉयडरी और अलंकार एक आनंदित और फेमिनिन लुक देते हुए सर्वत्र फैल सकते हैं – अनारकली, शैडो साड़ी को परफेक्ट डे लुक के लिए पहना जा सकता है। शाम के लिए बेहतरीन कपड़ों के लिए इकत लहंगा और तुलानात्मक अलंकृत ब्लाउज के साथ सुंदर चोली एक बेहतरीन विकल्प है। इन्हें सुंदर आभूषणों और एसेसरीज के साथ मिलाइए।

लंबी शामों के लिए हल्केवजन के कपड़ों में संपरिधान को चुनिए और इस साल इसे एक मॉडर्न ट्विस्ट दीजिए – फैशन से प्रेरित इवनिंग लुक के लिए ड्रेप्ड गाउन के साथ अलंकृत केप आजमाइए। सामान्य काले रंग की आंखों और लाल लिपस्टिक के स्थान पर अपने मेकअप के साथ खेलिए। स्टेटमेंट इयररिंग्स का एक जोड़ा या मोहक नेक पीस आपके डायनेमिक लुक को पूरा कर सकता है।

पुरुषों के लिए भी पारंपरिक भारतीय परिधानों में करने के लिए काफी कुछ होता है। हां, एक पुरुष को वैभवपूर्ण और उसके साथ ही फैशन के अनुरूप ट्रेंडी लुक देने की वास्तविक क्षमताओं को लाने के लिए सजातीय परिधानों में विभिन्न प्रकार के विकल्प हैं। व्यक्ति मूल से जुड़ा रह सकता है और क्लासिक कुर्ता पायजामा और पठानी सूट के साथ चिपका रह सका है और उनके साथ पारंपरिक फुटवियर आजमा सकता है या फिर आधुनिक समय के साथ थोड़ा प्रयोगात्मक बनिए, और रेडीमेड धोती के साथ हैंड ब्लॉक प्रिंट का कुर्ता आजमाइए या आधुनिक शर्ट कुर्ती को अपनाइए और स्कार्फ और जूतों को इन फैशन के साथ जोड़िये और दिन के त्यौहारों के लिए क्लासिक शेड्स के साथ इस लुक को खत्म कीजिए।

Leave a Reply