लोगों में फैली भ्रातियों को दूर करेगा शो ‘कर्मफल दाता शनि’

-प्रेमबाबू शर्मा 

चैनल कलर्स टीवी ने पौराणिक कथा पर बने एक नया शो कर्मफल दाता शनि का प्रसारण शुरू किया है। ‘कर्मफल दाता शनि’ 7 नवंबर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से दर्शकों के बीच हैं। हालांकि इस विषय पर पहले भी एक शो बन चुका है,लेकिन शो के मंहगे सेट और स्पेशल इफेक्ट कही दर्शकों को प्रभावित करेेंगे।
सिद्धार्थ तिवारी और स्वास्तिक प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित यह शो शनिदेव के बारे में सभी गलतफहमियों का खुलासा करने का प्रयास करता है। यह उन सभी के लिए है जो शनि से डरते डरते बड़े हुए हैं। सिद्धार्थ तिवारी ने कहा ‘कर्मफल दाता शनि’ अतीत में भारतीय टेलिविजन पर देखे गए किसी भी शो जैसा नहीं है। जब इस तरह की कहानियों को कहने और बड़े पैमाने पर कहने की बात आती है । इस शो की कास्टिंग के बारे में बात करते हुऐ कहा‘किसी भी शो के लिए विशेष रूप से ‘कर्मफल दाता शनि’ जैसे एक शो के लिए कास्टिंग बहुत महत्वपूर्ण है। हमें पहले प्रतिमिनट की किरदारों की खासियतें नोट करनी होती है और उसके बाद व्यापक ऑडिशन का संचालन करना होता है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि हमारा परदे पर चित्रण सटीक हो। कास्टिंग के बारे में निर्णय कलर्स की क्रिएटिव टीम और प्रोडक्शन हाउस द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया। शनिदेव के बारे में मिथकों और गलत धारणाओं को रद्द करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक विशेष डिजिटल प्रमोशन रणनीति लेकर आई है।

कर्मफल दाता शनि में सुर्यदेव के किरदार के द्वारा क्रिकेटर से अभिनेता बने सलिल अंकोला टीवी पर वापसी कर रहे हैं। उनका कहना है कि ‘यह एक अलग प्रकार और लीक से हटकर निर्मित शो हैं,जो कि शानिदेव के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करता हैं। मुझे इस शो से जुड कर अच्छा लगा,साथ ही अलग अनुभव भी मिला।

एक साक्षात्कार में, सलिल अंकोला कहते हैं, ‘सूर्य देव परम परमेश्वर और एक बहुत बहादुर योद्धा है। अन्य देवताओं उन पर निर्भर थे,जब जब देव राक्षसों के बीच युद्व होता था,तो उनका अहम् रोल होता था। इस चरित्र को निभाने के लिए सबसे पहले शरीर का बलशाली बनाने के लिए जिम जाना शुरू किया। उसके बाद अपने शरीर की भाषा और चलने की शैली पर ध्यान दिया।

स्लिल बताते है कि सुर्यदेव के कास्टुम,गहने और हथियारों का वनज 20 किलो है। केवल मुकुट 5 किलो और सूर्य देव के हथियार, कुल्हाड़ी लगभग 13 किलो है। लेकिन मैंने इस किरदारों की चुनौती स्वीकारा।
गौरतलब है कि सलिल इस शो से पूर्व में कोरा कागज, बिग बॉस 1, पावर युगल, सावित्री और बीसीएल (बॉक्स क्रिकेट लीग) जैसे शो में काम कर चुके है।

Leave a Reply