विद्या बालन ने किया ‘कहानी 2’ का प्रमोशन

-प्रेमबाबू शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘कहानी 2’ के प्रमोशन में बिजी है। इसी सिलसिले में विद्या बालन पिछले दिनों दिल्ली पहुंची और अपनी फिल्म से जुड़े तथ्यों के साथ अपनी बात मीडिया के साथ शेयर की। इस मौके पर विद्या के साथ ‘कहानी 2’ के डायरेक्टर सुजॉय घोष एवं फिल्म में उनके सह-अभिनेता अर्जुन रामपाल भी मौजूद रहे।


दरअसल, दूरदर्शन के हिट धारावाहिक ‘हम पांच’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली विद्या बालन के खाते में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में- ‘परिणीता’, ‘दि डर्टी पिक्चर’, ‘भूल भुलैया’ हैं, जिनमें उनके अभिनय के कई रंग देखने को मिलते हैं। बहुत कुछ विद्या के अभिनय के इन्हीं रंगों से सजी फिल्म है ‘कहानी 2’। दरअसल, 2 दिसंबर को रिलीज होने जा रही ‘कहानी 2’ वर्ष 2012 में आई फिल्म ‘कहानी’ की सीक्वल है। चूंकि, सस्पेंस से भरी फिल्म ‘कहानी’ में विद्या के किरदार को लोगों ने काफी सराहा था और फिल्म भी हिट रही थी, सो अब इसका सीक्वल ‘कहानी 2’ भी उसी इतिहास को दोहराने के लिए तैयार है।
इस फिल्म का प्रमोशन भी बड़े अलग अंदाज में किया जा रहा है। फिल्म के फस्र्ट लुक के रूप में शेयर की गई फोटो में विद्या की तस्वीर पर ‘वॉन्टेड’ लिखा हुआ था। उसके बाद इस फिल्म से संबंधित आए एक प्रमोशनल वीडियो में विद्या खुद को निर्दोष साबित करती नजर आईं। वीडियो में विद्या बोल रही हैं ‘मैंने किसी का खून या अपहरण नहीं किया है। यह कोई साजिश है, मुझे फंसाया जा रहा है।’ इस वीडियो को देखकर यह उम्मी जरूर बंधती है कि ‘कहानी’ का यह सीक्वल भी काफी दमदार होगा।

इस संबंध में अर्जुन रामपाल, जो पिछले दिनों म्यूजिकल फिल्म ‘राॅक आॅन 2’ में नजर आए थे, ने बताया कि चूंकि इस फिल्म की कहानी बेहद कसी हुई है और इसके साथ काबिल लोगों की टीम जुड़ी हुई है, इसलिए ‘कहानी 2’ की कामयाबी को लेकर हमें कोई संशय नहीं है। नोटबंदी के कारण ‘राॅक आॅन 2’ कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थी, तो क्या ‘कहानी 2’ पर भी नोटबंदी का असर पड़ने की संभावना है? पूछने पर अर्जुन ने कहा, ‘नहीं, हमें ऐसा कुछ नहीं लगता। वैसे भी एक अच्छी कहानी पर बनी फिल्म को देखने के लिए लोगों में उत्सुकता होती ही है और वे अपना समय निकाल ही लेते हैं। हालांकि, पाना और खोना तो इस फील्ड में चलता ही रहता है, लेकिन आखिरकार रिजल्ट अचछा ही होगा।’

विद्या बालन, जो इस फिल्म में कई तरह के अवतारों में नजर आएंगी, ने बताया, ‘‘कहानी 2’ बेहतरीन फिल्म है, जिसका निर्देशन सुजॉय घोष ने किया है। यह एक मां की कहानी है, जो अपनी बेटी की तलाश में मारी-मारी फिर रही है। दूसरी ओर, इस मां पर बेटी को अगवा कर हत्या करने जैया आरोप भी है। इस फिल्म में मैं एक रेस्टलेस एवं थकी-हारी महिला का किरदार निभा रही हूं। अगर आप फिल्म के बारे में कुछ और जानना चाहते हैं, तो आपको थियेटर में जाकर फिल्म देखनी होगी।’ वहीं दूसरी ओर फिल्म के डायरेक्टर सुजॉय घोष ने फिल्म पर नोटबंदी के संभावित असर के बारे में कहा, ‘मुश्किलें तो जिंदगी का एक हिस्सा हैं, आती-जाती रहती हैं, लेकिन उन मुश्किलों से उबरा कैसे जाता है। हमें यह कोशिश करके आगे बढ़ते रहना चाहिए। मुझे नोटबंदी का बिल्कुल भी डर नहीं है, क्योंकि जिन्होंने फिल्म देखनी है, वह देखेंगे ही।

Leave a Reply