क्रिस्टमस के अवसर पर अग्निपथ द्वारा सामूहिक कला प्रदर्शनी एवं फैशन शो का आयोजन


Swagatam – A group exhibition of Paintings & Sculpture held

(रिपोर्ट: हनी सहगल)

राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त समाज सेवी संस्था अग्निपथ द्वारा दिनांक २३ दिसम्बर से २९ दिसम्बर २०१६ तक गाँधी आर्ट गैलरी, सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन में क्रिस्टमस और नव वर्ष २०१७ के आगमन के उपलक्ष्य में एक सामूहिक कला प्रदर्शनी प्रतिभा खोज प्रतियोगिता और फैशन शो का आयोजन किया जा रहा है जिसमे देश के विभिन्न प्रान्तों से ५० कलाकारों की कला चित्र प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया गया है. 

संस्था के संस्थापक महेंद्र कुमार लूथरा ने बताया कि उद्घाटन समारोह के अवसर पर मीडिया, कला एवं संस्कृति से जुडी अनेक हस्तियाँ उपस्थित रही जिनमे विशेष रूप से विश्व प्रसिद्ध चित्रकार विजेंदर शर्मा, नविन कुमार जग्गी, दलीप सिंह हितकारी, आर.पी.भारतीय, पूर्णिमा आनंद-चेयरमैन ब्रिक्स इंटरनेशनल फोरम, सुशील भारती-एम.एस.टीवी एवं रेडियो नॉएडा के निदेशक, वरिष्ठ पत्रकार एस.एस.डोगरा, अफगानिस्तानी फिल्मकार साज़िया सजोई, अर्चना तोमर-मिसेज यूनिवर्स सेंट्रल एशिया, अंजलि गुप्ता, मोहसीन खान, सिद्धार्थ बेरी, विनोद जैन, तनीषा, मीनाक्षी, पूजा रावत, राजीव ने भी शिरकत की. 
इस अवसर पर ३० कलाकारों को अग्निपथ आर्टिस्ट ऑफ़ ईयर और २० कलाकारों को अग्निपथ टैलेंट ऑफ़ ईयर एवं प्रतिष्ठित व्यक्तियों को एक्सीलेंस अवार्ड भी सम्मानित किया गया. क्रिस्टमस डे के उपलक्ष्य में फैशन शो, गीत संगीत और अभिनय की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 
इस कार्यक्रम में महिला और पुरुष चित्रकारों ने अपने-अपने चित्रों के साथ फैशन परेड की. अग्निपथ के प्रधान महेंद्र कुमार लूथरा नें बताया की इस कार्यक्रम का मुख्या उद्धेश्य कला को बढ़ावा देना २०१६ में उभरते हुए नए कलाकार और नयी प्रतिभा को सम्मानित करना.और नए वर्ष का स्वागत नाचते गाते करना है संस्था द्वारा विशेष रूप से आमंत्रित दिव्यांग कलाकार ज्योति सिंह विशेष रूप से सम्मानित किया गया.

Leave a Reply