ओमपुरी विलक्षण प्रतिभा के धनी महान अभिनेता थे उनका यूं अचानक चले जाना बेहद दुखद – दयानंद वत्स

अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ के तत्वावधान में आज रोहिणी स्थित संघ के मुख्यालय बरवाला में संघ के महासचिव दयानंद वत्स की अध्यक्षता में फिल्म अभिनेता स्वर्गीय श्री ओमपुरी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

ओमपुरी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए श्री वत्स ने कहा कि उनके निधन से हिंदी फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। हिंदी सिनेमा ने ओमपुरी के रुप में अपना सबसे कीमती सितारा खो दिया है। अर्द्धसत्य , आक्रोश, आरोहण,जाने भी दो यारो सहित लगभग दो सौ फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाने वाले सदाबहार ओमपुरी का यूं अचानक अपने करोडों प्रशंसको को रोता बिलखता छोड कर चले जाना बेहद दुखद है। उनका निधन बालीवुड, हालीवुड और रंगमंच के लिए गहरा आघात है। कला फिल्मों के साथ-साथ कमर्शियल फिल्मों में भी ओमपुरी ने अपने अभिनय से करोडों फिल्म प्रेमियों का दिल जीता। हर फिल्म में उनकी प्रभावशाली भूमिका ने उन्हें दर्शकों का चहेता बना दिया। मालामाल वीकली, चाची चार सौ बीस, हेराफेरी, सिंह इज किंग जैसी फिल्मों में ओमपुरी ने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया।कडक आवाज के धनी ओमपुरी सचमुच एक प्रतिभवान अभिनेता के रुप में सदैव करोडों सिनेमा प्रेमियों के दिलों मे अमर रहेंगे।

श्री वत्स ने कहा कि ओमपुरी विलक्षण प्रतिभा के धनी अभिनेता थे। उन्हें कई बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, कई फिल्मफेयर अवार्ड और पद्मश्री से नवाजा गया। उनके निधन से एक रिक्तता सीआ गयी है।

Leave a Reply