डीपीएस वर्ल्ड स्कूल सुभानपुर में अंतर विद्यालय किड्स कार्निवल का आयोजन


अशोक कुमार निर्भय
सुभानपुर स्थित डीपीएस वर्ल्ड स्कूल में अंतर विद्यालय किड्स कार्निवल का आयोजन किया गया. इस अवसर पर डीपीएस वर्ल्ड स्कूल प्रबंधन समिति के चेयरमैन आर के त्यागी मुख्य अतिथि थे। कार्निवल का उद्धघाटन चेयरमैन आर के त्यागी,अध्यक्ष हरिओम त्यागी,प्रधानाचार्या मनीषा जौहरी ने संयुक्त रूप से दीपजला कर किया गया।

अपने अतिथ्य संबोधन में चेयरमैन आर के त्यागी ने बच्चों को कहा कि आप खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर अपना सर्वांगीण विकास कर सकते बशर्ते आपमें प्रतियोगिता की भावना होनी चाहिए। उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से कहा कि पढाई के साथ साथ स्वस्थ जीवन के लिए खेल जरुरी हैं। वहीँसंस्कारवान बनने के लिए अपने बड़े बुजुर्गों का सम्मान और संस्कृति की जानकारी होना भी आवश्यक है। आज हमने योग्य प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए इस किड्स कार्निवल का आयोजन किया है। उन्होंने विजेता बच्चों और अभिभावकों को अपनी शुभकानाएं दी और कहा कि आगे भी हमारा स्कूल ऐसे आयोजन करता रहेगा।
इस किड्स कार्निवल में लेखन,नृत्य,गायन,कलाकृति,कराटे समेत अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गए।आयोजन के समापन पर चेयरमैन आर के त्यागी,अध्यक्ष हरिओम त्यागी,प्रधानाचार्या मनीषा जौहरी विजेता बच्चों और स्मृति चिन्ह,उपहार एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस कार्निवल में आसापास के विभिन्न स्कूलों के 250 से बच्चों ने हिस्सा लिया। 
विजेता बच्चों में आयुष,जाह्नवी,वंश कृष्ण ने लेखन प्रतियोगिता के विभिन्न आयु वर्गों में प्रथम स्थान हासिल किया।अन्य बच्चों में ऋषभ, पीयूष, साक्षी, इब्राहिम, लबीब, मानसी, आध्या, सैयद लबीब, सम्राट, विवान मलिक, रमन त्यागी, प्रिंस,अर्नव, शिमोना, अक्षत, दिव्या, आदित्य, भुवेश ने अलग -अलग प्रतियोगिताओं में पुरस्कार जीते। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या मनीषा जौहरी ने आये बच्चों और अभिभावकों को आभार ज्ञापित किया

Leave a Reply