‘ब्लू माउंटेंस’ का म्यूजिक लॉन्च आदेश श्रीवास्तव के संगीत से सजी अंतिम फिल्म

-प्रेमबाबू शर्मा

संगीतकार स्वर्गीय आदेश श्रीवास्तव के संगीत से सजी आखिरी फिल्म ‘ब्लू माउंटेंस’ का संगीत मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में लॉच किया गया। इस फिल्म में सात गाने हैं, जिनका संगीत आदेश श्रीवास्तव के अलावा मोंटी शर्मा और संदीप सूर्या ने दिया है, जबकि फिल्म के गानों को शान, सुनिधि चैहान, श्रेया घोषाल,कैलाश खेर, सूरज जगन, साधना सरगम और यथार्थ रत्नाम गायकों ने गाया है। ‘ब्लू माउंटेंस’ सात अप्रैल को रिलीज होगी।

कई अवॉर्ड जीत चुकी ‘ब्लू माउंटेंस’ के संगीत लॉच के मौके पर अभिनेता रणवीर शौरी ने कहा ‘इस फिल्म का संगीत आज की फिल्मों से अलग है, और कर्णप्रिय है. जबकि फिल्म की अभिनेत्री ग्रैसी सिंह ने इस फिल्म के संगीत को यादगार बताया। ग्रेसी फिल्म में गायिका की ही भूमिका में हैं। उन्होंने कहा ‘फिल्म का हर गाना दूसरे से अलग है। मेरा पसंदीदा गाना भीनी भीनी भोर है, जिसमें शास्त्रीय गायन की छटा है तो रॉक संगीत का तड़का भी।
बच्चों पर आधारित है फिल्म ‘ब्लू माउंटेंस’ फिल्म के निर्देशक सुमन गांगुली हैं, जबकि नौएडा के हस्तशिल्प निर्यातक राजेश कुमार जैन फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म संगीत के लॉच के मौके पर वह खासे उत्साहित दिखे।
उन्होंने कहा ‘ब्लू माउंटेंस’ की कहानी में एक संदेश है। वो यह कि जीत हार से ज्यादा जरुरी प्रतियोगिता में हिस्सा लेना है. आजकल के बच्चे जरा सी असफलता से तनाव और हताशा का शिकार हो जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए।’
इस अवसर पर जाने माने संगीतकार बप्पी लहरी ने निर्माता-निर्देशक की तारीफ करते हुए कहा ‘ये एक सार्थक प्रयास है क्योंकि आजकल बच्चों पर केंद्रित फिल्में नहीं बनतीं और कम से कम अच्छी फिल्में नहीं बनतीं।’ गौरतलब है कि इस फिल्म को बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म के गोल्डन एलीफैंट अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है.
इस मौके पर फिल्म मेकर्स ने स्वर्गीय आदेश श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि भी पेश की।

Leave a Reply