रोप फॉर सेव हार्ट एंड हेल्थी लाइफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर मादीपुर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन और स्किप एन फिट एसोसिएशन के संयुक्त तत्वधान में दिल्ली नगर निगम के सहयोग से रोप फॉर सेव हार्ट एंड हेल्थी लाइफ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन मादीपुर गांव के नवनिर्मित स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया। इस कार्यक्रम में पश्चिमी ज़ोन दिल्ली नगर निगम के शिक्षा उपनिदेशक डॉ.सुरेंद्र राय भदौरिया,पैरा एथलीट और राष्ट्रीय विजेता विकास डागर,स्कूल इन्सपेक्टर सरदार चरणजीत सिंह,सीता राम और हमारे प्रेरणा स्तोत्र अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी और मादीपुर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्देश शर्मा और महासचिव मुख्यातिथि थे। 

इस मौके पर उपस्थित सैंकड़ों की संख्या में आये रोप स्किपिंग खिलाडियों और अभिभावकों ने रोप स्किपिंग करके जीवन में स्वस्थ रहने का सन्देश समाज को दिया। अपने आतिथ्य सम्बोधन में मुख्यातिथि पश्चिमी ज़ोन दिल्ली नगर निगम के शिक्षा उपनिदेशक डॉ.सुरेंद्र राय भदौरिया ने बच्चों को स्वस्थ रहने के लिए रोज़ाना 15 मिनट रोप स्किपिंग करने की सलाह देते हुए कहा कि खेल जीवन में आगे बढ़ने और मानसिक एवं शारीरिक क्षमता बढ़ाने का सीधा मार्ग है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा की आज से रोप स्किपिंग इस स्टेडियम की शोभा होगी और यहाँ क्लास शुरू की जायेंगी। उन्होने बच्चों से कहा की स्वस्थ जीवन और खेल जीवन में हमेशा नाम और पैसा दोनों के साथ साथ आत्मीय शांति देते हैं की हमने भी अपने माता- पिता का नाम रोशन किया है। 
इस अवसर पर मादीपुर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्देश शर्मा ने कहा की मुझे ख़ुशी है की आप सभी खिलाडी इस दिन का गवाह बने हैं और आज यहाँ स्टेडियम में उपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि आज हमने वैश्विक समुदाय को संदेश दिया है कि वह अपने नागरिकों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखे। एक स्वस्थ व समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के लिए उसके नागरिकों का शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होना आवश्यक है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। लेकिन चिंता की बात यह है कि चिकित्सकीय क्षेत्र में नित-नए आविष्कार और अनुसंधानों के बाद भी आज दुनिया की बड़ी आबादी शारीरिक व मानसिक रूप से गंभीर बीमारियों की चपेट में है। इस मौके पर वार्ड एस -02 से कांग्रेस उम्मीदवार जे पी पंवार और भाजपा उम्मीदवार कैलाश सांखला ने अपनी उपस्थिति दर्ज़ करके अपनी अपनी योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस आयोजन में समाजसेवी वरिष्ठ नागरिक गूगन राम,हरिमोहन शर्मा,प्रवीन नवाल,पंकज यादव,यश कुमार,मिलान यादव,महेश यादव,समेत अनेक क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply