दिल्ली के गांवों के स्कूलों में प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर बहाया जा रहा जमकर पसीना

स्कूली स्तर पर प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से सर्वोदय बाल विद्यालय, प्रहलाद पुर बांगर में इन दिनों ग्रीष्मावकाश में प्रधानाचार्य श्री वी.के शर्मा और शिक्षा निदेशालय जिला उत्तर पश्चिम ए के क्षेत्र दस की शारीरिक शिक्षा सुपरवाईजर श्रीमती कमलेश सिरोही के दिशा निर्देशन एवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स के सान्निध्य में आज विद्यालय के क्रीडांगन में खो-खो, वालीवाल, हैंडबाल

के प्रशिक्षण कार्यक्रम में सब- जूनियर और जूनियर वर्ग की टीम ने अपने प्रशिक्षकों श्री विक्रम देसवाल, श्री रोहताश डबास, श्री नवीन खुल्बे, कुसुम, पूनम , मुकेश कुमारी डबास, श्री धर्मवीर दहिया,श्री सुमित कुमार के साथ मैदान पर जमकर पसीना बहाया। इस खेल प्रशिक्षण शिविर में राजकीय बाल एवं कन्या उच्चतम माध्यमिक विद्यालय शाहबाद दौलतपुर और शाहबाद डेरी, सर्वोदय बाल.विद्यालय, प्रहलादपुर बांगर स्कूलों के छात्र-छात्राऐं भखग ले रहे हैं।

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्रीमती कमलेश सिरोही ने प्रशिक्षणार्थी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों में भाग लेने से उनका न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक विकास भी होगा। श्रीमती सिरोही ने सभी छात्र खिलाडियों एवं उनके प्रशिक्षकों को अपनी शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर से प्रतिभावान खिलाडी स्कूल को मिलेंगे जो भविष्य में देश की धरोहर होंगे। इस अवसर पर शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने समूची दिल्ली के सरकारी स्कूलों में छात्रों को खेलकूद की गतिविधियों में प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली के शिक्षा विभाग और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री श्री मनीष सिसौदिया का विशेष आभार जताते हुए कहा कि सरकार की इस सराहनीय पहल का अभिभावकों ने भी दिल खोलकर स्वागत किया है। छात्रों में भी गजब का उत्साह बना हुआ है। स्कूलों में यह खेल प्रशिक्षण शिविर 11मई से 3 जून तक आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply