दिल्ली स्टेट तांग सू डो चैम्पियनशिप का आयोजन

दिल्ली स्टेट तांग सू डो चैम्पियनशिप का आयोजन 7 मई को रोहिणी के तितिक्षा पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया, इस बार हुयी चैम्पियनशिप में दिल्ली के 50 स्कूलों के 730 बच्चों ने भाग लिया, भारत की उभरती हुयी तांग सू डो की खिलाडी हर्षिता ने हर बार अपने हुनर का इस्तेमाल करते हुए तीन इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में से दो बार गोल्ड और एक बार सिल्वर मेडल प्राप्त किया. हर्षिता की तरह कई बच्चे है जिन्हे लगातार मास्टर देवेंद्र गौर और मास्टर हरमिंदर कौर की देखरेख में प्रशिक्षण दिया जा रहा है तांग सू डो स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की लगातार कोशिश है कि इसको पूरे देश में लोकप्रिय बनाया जाये और प्रतिभावान खिलाडियों को एक मंच प्रदान किया जाये और उनका परिशिक्षण किया जाये 

तेंग सू डो कोरियन कराटे के नाम से विख्यात है । यह खेल आत्म रक्षा, फिसिकल फिटनेस व् स्पोर्ट्स के माध्यम से खेला जाता है । तेंग सू डो स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया समाज के विभिन्न आयु वर्ग के लोगो में आत्मविश्वास व आत्मनिर्भरता जगाने के लिए निरंतर कार्यरत है । श्रीमती हरमिन्दर कोर ने कार्यक्रम में बताया की पूरे भारत वर्ष के लगभग 25 राज्यों में आत्म रक्षा के कैंप फेडरेशन द्वारा लगाये जा रहे है तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं भी कराई जा रही हैं ।इन प्रतियोगिताओ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों कों राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मोका दिया जाता है ।

आज तेंग सू डो स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की टीम मिलकर नारी शक्तिकरण के लिए आवाज उठा रही है हम सभी में शक्ति होती है नारी में भी वाही शक्ति होती है , परन्तु वह डर जाती है । घबरा जाती है और अपने अंदर की छुपी परतिभाओ को पहचान नहीं पाती । अब जरुरत है की नारी जागे, अपने अन्दर की शक्ति को पहचाने । यही सोच व् पुरे जज्बे के साथ हमारी फेडरेशन आत्मरक्षा के गुर सिखाकर महिलाओ को सक्षम बना रही हैं ।

Leave a Reply