Kamdhenu Gowdham – monthly Havan

तावडू कस्बा क्षेत्र के गांव बिस्सर अकबपुर स्थित कामधेनु गोधाम में आयोजित मासिक हवन यज्ञ समारोह में उपस्थित दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री सुधांशु मित्तल , कामधेनु गोधाम की अध्यक्षा श्रीमति शशि गुप्ता, सीबीआई निदेशक श्री वाईसी मोदी, गोधाम के संस्थापक चेयरमैन श्री एसपी गुप्ता।

तावडू – नूंह जिला के तावडू कस्बा क्षेत्र के गांव बिस्सर अकबरपुर स्थित कामधेनु गोधाम में आज रविवार को मासिक हवन यज्ञ समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि दिल्ली के वरिष्ठ बी.जे.पी. नेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी श्री सुधांशु मित्तल जी ने गोधाम की तारीफ कि और कहा कि कामधेनु गोधाम द्वारा गाय की बिलकुल अलग ढंग से एवं अच्छी तरह देखभाल की जाती है। यहाँ चार तरह के बायोगैस प्लांट एवं अलग अलग तरह के हर्बल पेड़ पोधे लगाए गए है इनको देख के साफ लगता है कि यह गौशाला एक रिसर्च इंस्टिट्यूट एवं आदर्श गोशाला है दूसरी गोशाला को भी इसका अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय देसी गायों का दूध विश्व के सभी दुधारु पशुओं से पौष्टिक एवं स्वास्थ्य वर्धक होता है।

इस मौके पर कामधेनु गोधाम की अध्यक्षा श्रीमती शशि गुप्ता जी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए दुग्ध गव्य के बारे में विस्तार से बताया कि स्वदेशी गाय का दूध अमृत समान होता है और जर्शी गाय का दूध बच्चांे के लिए जहर के समान होता है और रिसर्च के अनुसार जर्शी गाय के दूध में बीसीएम 7 नाम का तत्व होता है जो कि अफीम की तरह होता है एवं इससे पैरालाय्सिस, ह्रदय रोग, मानसिक रोग एवं दूसरी बिमारी होती है। 
इस मौके पर कामधेनु गोधाम के संस्थापक चेयरमैन श्री एस पी गुप्ता जी ने बताया कि गोधाम में चार प्रकार के बायोगैस प्लांट लगाए गए हैं और सभी उर्जा संबंधित कार्य बायोगैस प्लांट के माध्यम से किए जा रहे हैं। इसी तरह पचंगव्य से औषधि का उत्पादन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोधाम में ही आरोग्य संस्थान बनाया जा रहा है जिसके माध्यम से योग, प्राकृतिक उपचार एवं आयुर्वेद का प्रचार प्रसार किया जाएगा। कामधेनु संस्थान का मुख्य उदेष्य सनातम, पुरातन संस्कृतिक का प्रचार प्रसार करना है।
हवन यज्ञ समारोह में पंजाब में आतंकवाद का सफाया करने वाले पुलिस अधिकारी केपीएस गिल के निधन पर शोक व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई और श्री गिल को निधन को देश के लिए अपूर्णीय क्षति बताया और कहा कि उनके देशप्रेम ,सहास, निडर व ईमानदार व्यक्तित्व को देश हमेशा याद रखेगा। इस मौके पर सीबीआई के निदेशक श्री वाईसी मोदी, श्री कुमार राकेश, श्री देंवेद्र लांबा, श्री भाटिया, तावडू से श्री सुनील जिंदल, श्री महेंद्र गोयल, श्री फतेह सिंह बंसल, श्री रामअवतार गर्ग, श्री बीरभान गुप्ता, श्री ओमप्रकाश पटवारी, श्री राजकुमार अग्रवाल, हिपा आपदा प्रबंधन फैकल्टी के प्रोफेसर डाक्टर अभय श्रीवास्तव, श्री नरेश गुप्ता गुडगांव, दिल्ली से स्नेहलता गर्ग, श्री रुचिर गुप्ता, बिस्सर गांव सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे

Leave a Reply