चिटकारा विश्वविधालय में मीडिया सेमिनार आयोजित

पटियाला 20, सितम्बर, 2017: मीडिया जगत एवं पांचवे स्तम्भ नामक विषय पर एक सेमिनार का चिटकारा विश्वविधालय के पुलित्ज़र सभागार में सफल आयोजन हुआ. विश्वविधालाय द्वारा विशेष रूप से आमंत्रित दिल्ली के पत्रकार,लेखक एवं फ़िल्मकार एस.एस.डोगरा ने बतौर मुख्य वक्ता एक सौ पचास से भी अधिक स्नातक एवं स्नातकोत्तर मीडिया स्टूडेंट्स को संबोधित किया. उक्त ने सेमिनार के विशेष सत्र में मीडिया जगत एवं पांचवे स्तम्भ यानि युवावर्ग पर प्रकाश डालते हुए डोगरा जी ने अपने निजी शौध एवं मीडिया अनुभवों को उपस्थित स्टूडेंट्स संग साझा किया. डोगरा इस बात का दावा किया कि युवावर्ग किसी भी समाज, देश एवं पुरे जगत के मजबूत विकास में अहम् भूमिका अदा करने ज्यादा कारगर साबित हो सकता हैं इसी मुद्दे पर उन्होंने स्टूडेंट्स को कई महत्वपूर्ण सुझाव भी सुझाए. 

सेमीनार के पहले सत्र में श्योर शॉट प्रोडक्शन द्वारा निर्मित लघु फिल्म लाइब्रेरी फिल्म को प्रदर्शित भी किया गया. इस फिल्म का निर्देशन एवं पटकथा लेखन डोगरा जी ने ही किया है तथा उपस्थित विधयर्थियों को शार्ट फिल्म निर्माण एवं मूलयांकन विषय पर भी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया.सेमिनार के अंतिम पड़ाव में मुख्यवक्ता एवं विद्यार्थियों के बीच युवा जीवन में उज्जवल भविष्य निर्माण लिए जिम्मेदारीपूर्ण एवं प्रेरक विषयों पर केंद्रित पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन भी शेयर की तथा प्रश्नोतरी सत्र भी हुआ. उक्त सेमिनार के सफल आयोजन के लिए चिटकारा स्कूल ऑफ़ मॉस कम्युनिकेशन, चिटकारा विश्वविधालय के डीन अनुभित चटर्जी एवं प्रोफेसर प्रोफेसर आशुतोष मिश्रा जी ने विशेष आभार व्यक्त किया. 
गौरतलब है कि डोगरा जी ने अभी तक पुरे देश के विभिन्न प्रान्तों में 150 से भी अधिक स्कूल एवं कॉलेजों में मीडिया सेमिनार एवं कार्यशालाएं आयोजित कर चुके हैं. पिछले दिनों ही उनकी मीडिया विषय पर ही अंगेजी में लोकप्रिय किताब “मीडिया कैन डू वंडर्स इन स्टूडेंट्स लाइफ” नई दिल्ली में हुआ, यह किताब अमेज़न, फ्लिप्कार्ट, स्नेपडील, पेटीएम एवं पब्लिशिंग डॉट कॉम पर भी उपलब्ध है तथा मीडिया में कैरियर बनाने में स्कूली एवं कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए काफी उपयोगी भी साबित हो रही है.

Leave a Reply