रोप स्किपिंग नेशनल चैंपियनशिप के लिए दिल्ली टीम का चयन

 

आगामी 26 से 29 जनवरी 2018 को मध्यप्रदेश,भोपाल में रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित होने राष्ट्रीय रोप स्किपिंग (रस्सी कूद) चैंपियनशिप 2017-18 के लिए दिल्ली टीम का चयन किया गया। दिल्ली टीम का चयन मादीपुर गांव स्थित डॉ साहिब सिंह वर्मा स्मृति स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिल्ली के सरकारी एवं पब्लिक स्कूलों,क्लबों और अकेडमी से आये लगभग 300 खिलाडियों में से जम्प रोप एसोसिएशन दिल्ली (रजि.) द्वारा किया गया। 

 जम्प रोप एसोसिएशन दिल्ली के अतिरिक्त जनसम्पर्क एवं मीडिया प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि भोपाल में आयोजित इस प्रतियोगिता में दिल्ली में 70 से अधिक खिलाडियों का चयन आयू वर्ग अंडर 14,17 ,19 और ओपन केटेगरी के लिए तकनीकी प्रशिक्षक विवेक सोनी,अज़ीम खान,दिनेश नवाल, कन्हैया कुमार, दीपक ने खिलाडियों की d और तकनीकी दक्षता के आधार पर किया है। दिल्ली टीम में चुने गए लगभग 70 रोप स्किपिंग खिलाडी विभिन्न वर्गों के अलग -अलग स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार टीम छोटी बनाई गयी है ताकि अच्छे खिलाडियों का अधिक से अधिक अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सके। 
इस टीम ने पिछली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में ओवरआल ट्राफी पर कब्ज़ा जमाकर सर्वाधिक पदक जीते थे। जम्प रोप एसोसिएशन दिल्ली (रजि.) के अध्यक्ष भीमसेन वर्मा और महासचिव निर्देश शर्मा ने चयनित खिलाडियों को अपनी शुभकामना देते हुए कहा की यह टीम इस बार भी दिल्ली का मान बढ़ाएगी और खिलाडी अपना देश और परिवार का नाम रोशन करेंगे।

Leave a Reply