रोप स्किपिंग खिलाडी बच्चे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का गौरव अवश्य बढ़ायेंगे : प्रो.अरुण भगत

त्यागराज स्टेडियम में चल रहे 63 वें राष्ट्रीय स्कूली खेलों में रोप स्किपिंग (रस्सी कूद) स्पर्धा के फ्री स्टाईल मुकाबलों में दिल्ली के अंडर -17 बालक बालिका वर्ग और अंडर -19 बालक बालिका वर्ग में दिल्ली के बच्चों ने इस वर्ष भी अपना दबदबा कायम रखते हुए लगभग सभी स्वर्ण पदक जीत लिए हैं। 

पुरस्कार वितरण समारोह में दिल्ली विश्वविधायल पत्रकारिता विभाग परामर्श समिति के सदस्य एवं माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्विधालय के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ.अरुण कुमार भगत ने बच्चों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रोफेसर डॉ.अरुण कुमार भगत ने कहा कि गांव से निकली यह रस्सी कूद खेल आज इतना आधुनिक रूप लेगा इसकी कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। भारत में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए रोप स्किपिंग फेडरेशन का काम बहुत अच्छा और सार्थक है। आज रस्सी कूद खेल बना है वैसे हमेशा से रस्सी कूदना सेहत और सेटमिना बढ़ाने में सहायक और उपयोगी होता है। आज इस खेल को देखकर लगा की इस खेल के माध्यम से हमारे भारत देश के यह खिलाडी बच्चे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का गौरव अवश्य बढ़ायेंगे ऐसी मेरी आशा है। 

इस मौके पर रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया ने महासचिव निर्देश शर्मा, मीडिया सलाहकार एवं स्किप -एन -फिट इंडिया के महासचिव अशोक कुमार निर्भय,सुभानपुर डी पी एस वर्ल्ड स्कूल के अध्यक्ष हरिओम त्यागी,तकनीकी प्रमुख विवेक सोनी,खेल प्रभारी देवेश मांडोतिया,कोच हरीश कुमार सैनी,रामकुमार शर्मा समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply