रोटरी क्लब दिल्ली अपटाउन के शपथग्रहण समारोह में सामाजिक सरोकारों और स्वास्थ्य सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया: वी. के बंसल

रोटरी क्लब दिल्ली अपटाउन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री वी. के बंसल और उनकी टीम का शपथग्रहण समारोह आज अशोक विहार स्थित सुंदरलाल जैन अस्पताल के सभागार में वरिष्ठ रोटेरियन श्री वी.के जैन की अध्यक्षता और रोटेरियन दयानंद वत्स के सान्निध्य में संपन्न हुआ।  इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर श्री सुभाष जैन और ऐनी बबीता जैन मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के रुप में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर इलैक्ट श्री दीपक गुप्ता एवं ऐनी रीना गुप्ता ने  महिलाओं को ग्रीवा कैंसर से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ समारोह में उपस्थित एक महिला को टीकाकरण करके किया।

वरिष्ठ रोटेरियन और शपथग्रहण के अध्यक्ष वी. के जैन ने 2018-2019 के लिए नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री विजय कुमार बंसल और सचिव श्री राजेश कंसल सहित पूरी टीम को.शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रेसिडेंट इलैक्ट श्री वी.पी वर्मा भी उपस्थित थे। रोटरी क्लब दिल्ली अपटाउन की जनसंपर्क समिति के प्रभारी रोटेरियन दयानंद वत्स के अनुसार नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री वी.के बंसल ने अपने संबोधन में कहा कि उनकी टीम सामाजिक सरोकारों और सभी स्वास्थ्य सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरे मनोयोग से काम करेगी। श्री वत्स ने बताया कि क्लब बच्चों के लिए पोलियो उन्मूलन, महिलाओं के ग्रीवा कैंसर के टीकाकरण अभियान, चाइल्ड केयर सैंटर जैसे जन- उपयोगी  कार्यक्रम चला रहा है। इस काम को और तेज गति से आगे बढाने का संकल्प लिया गया क्योंकि रोटरी क्लब दिल्ली अपटाउन का नारा है मानवता की सेवा के लिए तैयार हैं हम। श्री वत्स के अनुसार क्लब की और से  पांच इंटरेक्ट क्लब डीएवी पब्लिक स्कूल खेडाखुर्द, रोहिणी सेक्टर-7, अशोक विहार, द्वारका और पश्चिमी पटेलनगर में और एक रोटरेक्ट क्लब अदिति महाविद्यालय बवाना में कार्य कर रहा है। इसका उद्देश्य स्कूल और कॉलेज स्तर से ही युवाओं को समाज सेवा के प्रति तैयार करना है। हजारों युवा छात्र-छात्राएं रोटरी क्लब दिल्ली अपटाउन से जुडकर सामाजिक गतिविधियों में अपना योगदान दे रहे हैं।
इस अवसर पर क्लब की और से सराहनीय सेवाओं और उल्लेखनीय योगदान देने वाले रोटेरियनों को सम्मानित किया गया जिसमें पूर्व अध्यक्ष श्री विजय सर्राफ, श्री सुशील कुमार गुप्ता, श्री वी.पी वर्मा, श्री जे.जी नंदा, श्री धर्मपाल गुप्ता, दयानंद वत्स, सुनीता मेहता, श्री एस. के शर्मा, श्री रुपचंद, श्री बिनोद राठी,  डॉ. कृष्णलाल, निहारिका राठी, श्री दिनेश अग्रवाल, हर्षवर्धन आर्य, श्री राजेश कंसल प्रमुख हैं। इस मौके पर क्लब की पत्रिका प्रेरणा और लोगो का भी लोकार्पण किया गया।

Leave a Reply