सकारात्मक भारत की अगली कड़ी में आरजेएस जय हिंद जय भारत-2 कार्यक्रम 12 अगस्त को एनडीएमसी सेंटर में

नई दिल्ली – ‌ 72वां स्वाधीनता उत्सव आरजेएस जय हिंद जय भारत कार्यक्रम में आठ राज्यों की मीडिया फैमिली 12 अगस्त को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर ,कनाॅट प्लेस,नई दिल्ली में आकर साल भर से चल रहे आरजेएस सकारात्मक भारत अभियान में उत्प्रेरक का काम करेंगे।

जयहिंद जयभारत-2 व मीडिया कार्यशाला का आयोजन रामजानकी संस्थान नई दिल्ली द्वारा तपसिल जाति आदिवासी प्रकटन्न सैनिक कृषि विकास शिल्प केन्द्र, हुगली,प.बंगाल के सहयोग से आयोजित है। भारत की आजादी के महान क्रांतिकारी शहीद-ए-आजम भगत सिंह द्वारा कही लाइन “क्रांति की तलवार विचारों की सान पर तेज होती है”। आजादी पाने के लिए हद तक जाना और बेखौफ अंदाज दिखाना, इन दोनों बातों से चंद्रशेखर आजाद आज भी अमर हैं। आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आजादी की रक्षा में साल भर से चल रहा आरजेएस सकारात्मक भारत अभियान समय की मांग है। साथ ही साथ मीडियाकर्मियों के लिए लगातार पांच नि:शुल्क मीडिया कार्यशालाएं और प्रेस क्लब , दिल्ली में नि:शुल्क कैंसर जांच (एक्सरे,पेप्समेयर,मैमोग्राफी ,ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशरआदि) शिविर का आयोजन हमारी मीडिया हितों के सकारात्मक प्रयासों को दर्शाता है।

20 मई से शुरू सकारात्मक बैठकों को आयोजित कर देश के विभिन्न मीडिया और समाजिक संस्थानों ने भविष्य के सकारात्मक भारत की नींव डाल दी। इस अभियान से जुड़े लोग राष्ट्र प्रथम वंदे मातरम के साथ अलग-अलग मंचों पर जय हिंद जय भारत कर रहे हैं ।
भारत की दशा और दिशा पर सकारात्मक भारत अभियान का असर दिखना भी शुरू हो गया है। ऐसा लगता है जैसे जाग उठा है भारत ।
श्री मन्ना ने बताया कि जय हिंद जय भारत कार्यक्रम व मीडिया कार्यशाला का सानिध्य आरजेएस फैमिली से जुड़े आॅल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन एम.एस.बिट्टा और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर का‌ मिला है।

रविवार,12 अगस्त2018 को एनडीएमसी सेंटर में मीडिया तकनीकी कार्यशाला की शुरुआत सुबह 10 बजे राज्यसभा टीवी, कार्यक्रम प्रमुख अरविंद कुमार सिंह, राष्ट्रीय सहारा के पूर्व संपादक ओंकारेश्वर पांडे और कन्ज्यूमर ऑनलाइन फाउंडेशन के संस्थापक बिजाॅन मिश्रा और टीजेएपीएस केबीएसके के सचिव सोमेन कोले करेंगे।

इस अवसर पर विशेष अतिथि चंद्रशेखर आजाद के पौत्र अमित आज़ाद सहित वरिष्ठ संपादक और संयोजक-जाग उठा है भारत ललित सुमन, आईटी प्रोफेशनल संजय झा, मल्टीमीडिया एक्सपर्ट टुनटुन राजा और फोटोग्राफर राज सिंह आदि उपस्थित रहेंगे। विशेष रूप से गुजरात से ऑल मीडिया कॉउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानेंद्र विश्वकर्मा आ रहे हैं जो सकारात्मक भारत हेतु आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना को काउंसिल की तरफ से दिल्ली एनसीआर का प्रभारी और अध्यक्ष का पदभार कार्यशाला में आए आठ राज्यों के लगभग 200 सीनियर-जूनियर मीडियाकर्मियों की उपस्थिति में प्रदान करेंगे । रेडियो ब्राॅडकास्टर श्री मन्ना वर्किंग जर्नलिस्टस आॅफ इंडिया (बीएमएस) के राष्ट्रीय प्रचार सचिव हैं।

उन्होंने कहा कि इसी कार्यक्रम में आरजेएस‌ सकारात्मक बैठक अभियान की अगली श्रृंखलाओं का ऐलान होगा जो दिसंबर तक चलेगा। और आरजेएस वन्देमातरम्-3 में 20 जनवरी 2019‌ को बैठकों के आयोजकों को राष्ट्रीय ध्वज के साथ भारतउदय सम्मान प्रदान किया जाएगा।
आरजेएस स्टार मीडिया डेली डायरी न्यूज़ की टीम द्वारा तैयार “आरजेएस सकारात्मक भारत अभियान” पर एक रिपोर्ट कार्ड वृत्त चित्र के माध्यम से कार्यक्रम में दिखाई जाएगी और इसी के साथ RJS Positive MEDIA यूट्यूब चैनल का शुभारम्भ किया जाएगा। आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर ने बताया कि कार्यक्रम में सकारात्मक कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 20 से भी ज्यादा जुगल जोड़ियों को आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड और सकारात्मक बैठकों के आयोजकों को भारत उदय सम्मान प्रदान किया जाएगा।

इस अवसर पर विशेष अतिथि वर्किंग जर्नलिस्टस ऑफ इंडिया( बीएमएस )के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी और राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भंडारी तथा नेशनल मीडिया कन्फडेरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा और हरियाणा यूनियन आॅफ जर्नलिस्टस के स्टेट सेक्रेटरी संजय शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में वरिष्ठ रेडियो ब्रॉडकास्टर पार्थ सारथी थपलियाल बच्चों के क्विज और वरिष्ठ पत्रकार अंजलि भाटिया महिलाओं के गेम्स प्रतियोगिता का संचालन करेंगी। कार्यक्रम की व्यवस्था आरजेएस फैमिली के विनोद बंसल,सुरेंद्र खुराना,नरेश कौशिक , अशोक गोयल और जयहिंदजयभारत तथा वन्देमातरम् की यंग टीम देखेगी। आरजेएस फैमिली से जुड़े कलाकार समय समय पर गीत-संगीत और नृत्य के द्वारा माहौल में सकारात्मक स्वतंत्रता की अलख जगाते रहेंगे।

Leave a Reply