125th Anniversary of Swami Vivekananda Speach on world religious Parliament in Chicago celebrated at SBV Prahlad Pur Banger Delhi

विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125 वीं वर्षगांठ के अवसर पर सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर, दिल्ली के प्रांगण में आज  प्रधानाचार्य श्री वी.के.शर्मा की अध्यक्षता एवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स के सान्निध्य में समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने इस अवसर पर अमेरिका के शिकागो में आयोजित विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद द्वारा दिए गए ऐतिहासिक भाषण की 125 वर्षगांठ पर छात्रों को बताया कि स्वामी विवेकानंद ने अपने उदबोधन में भारतीय सभ्यता और संस्कृति से समूचे विश्व को परिचित कराया।

स्वामी जी ने धर्म और आध्यात्म पर विश्व का परिचय भारत से कराया था। उनका यह ऐतिहासिक भाषण आज विश्व धरोहर बन गया है और संपूर्ण भारतवासी इसकी 125 वीं सालगिरह उत्साह और उमंग से मना रहे हैं।
इस अवसर पर आयोजित चित्रकला एवं पेंटिंग प्रतियोगिता में सैंकड़ों छात्रों ने भाग लिया। छात्रों द्वारा निर्मित चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसे विद्यालय के हजारों छात्रों ने देखा और सराहा।

Leave a Reply