नवरात्र में 13 अक्टूबर को आरजेएस सकारात्मक शिखर बैठक में मुनि इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी लेंगे सकारात्मक जीवन का संकल्प.

मुनि इंटरनेशनल स्कूल की प्रेरणा स्त्रोत लाल मुनि-रामायण सिंह सहित पार्श्व गायक किशोर कुमार और दिवंगत पत्रकार रमेश कुमार को श्रृद्धांजलि

नई दिल्ली / टीम आरजेएस द्वारा नवरात्र में नई पीढ़ी के साथ बैठक होने जा रही है। इससे पहले आरजेएस की लगातार आयोजित मीडिया कार्यशालाओं के बाद सकारात्मक भारत के लिए 27 अगस्त 2818 से से शुरू 20 राज्यों में अब तक सात बैठकें हो चुकी हैं।

RJS सकारात्मक शिखर बैठक पहली बार् शनिवार,13 अक्टूबर 2018 को उत्तम नगर के मोहन गार्डन स्थित मुनि इंटरनेशनल स्कूल ,नई दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक के आयोजक ,शिक्षा क्षेत्र में कई राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित और मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक अशोक कुमार ठाकुर ने बताया कि पार्श्व गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि 13 अक्टूबर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके अलावा स्कूल के प्रेरणास्रोत मेरे माता-पिता स्व0 श्रीमती लाल मुनि देवी जी और श्री रामायण सिंह जी और हाल ही‌ में दिवंगत नवोदय टाइम्स के पत्रकार स्व0 श्री रमेश कुमार जी को भी श्रृद्धांजलि दी जाएगी। सेना से सेवानिवृत्त श्री ठाकुर का कहना है कि राम-जानकी संस्थान (आरजेएस ) के सकारात्मक भारत अभियान का हिस्सा बनने से हमारे विद्यार्थी भी सकारात्मक जीवन अपनाकर राष्ट्र को मजबूत करेंगे। इसके अलावा जापान फाउंडेशन और अशोका द चेंज मेकर, एजुकेशन वर्ल्ड अवार्ड आदि से सम्मानित हमारे स्कूल की अनूठी ‌शिक्षा पद्धति से टीम आरजेएस मीडिया भी रूबरू होगी।
आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि नवरात्र में आरजेएस स्कूल में सकारात्मक शिखर बैठक करने का उद्देश्य स्कूलों में पढ़ रही नई पीढ़ी तक सकारात्मकता का संदेश पहुंचाना है क्योंकि बच्चे ही देश का भविष्य हैं। कुछ अन्य स्कूलों से भी निमंत्रण आए हैं‌ जहां जल्द ही बैठकें होंगी। इस बैठक में नगर निगम के पूर्व शिक्षा अधिकारी विनोद बंसल, आकाशवाणी से सुरेश मीणा, वरिष्ठ पत्रकार एस.एस.डोगरा, ‌पंजाब केसरी संवाददाता कौशल शर्मा, समाचार क्यारी -ब्यूरो चीफ संजय शर्मा ,आरजेएस स्टार सुरेंद्र आनंद , नजफगढ़ संवाद – संपादक सुरेश त्रेहन , डे-नाइट इंडिया टीवी- संपादक रेशम दयाल-दीनदयाल संबोधित करेंगे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डेली डायरी न्यूज़- प्रखर वार्ष्णेय-दुर्गा प्रसाद मिश्रा, स्टार इंडिया रेडियो-आकाश श्रीवास्तव, एसएनआई न्यूज़- अशोक धवन,  यूर संवाद मानव नागर, नी न्यूज चैनल24×7-राजेंद्र सिंह यादव और अफज़ल खान आदि उपस्थित रहेंगे।

श्री ठाकुर ने बताया कि सकारात्मक शिखर बैठक को लेकर स्कूल के छात्र-छात्राओं में‌ भारी‌ उत्साह का माहौल है और राष्ट्रीय गीत , राष्ट्रीय गान , सकारात्मक गीत के साथ 4 विदेशी भाषाओं में भी गीत‌-संगीत सुनाएंगे। शिखर बैठक में सकारात्मक सोच सकारात्मक परिणाम विषय पर चर्चा की जाएगी और विद्यार्थियों को सकारात्मक जीवन‌की शपथ दिलाई जाएगी। श्री मन्ना ने बताया कि 27 अगस्त2018 से आरजेएस सकारात्मक बैठक की दुसरी श्रृंखला देश के 20 राज्यों में सफलता पूर्वक चल रही हैं जो 31 दिसंबर 2018 तक जारी रहेगी और अगले साल 20 जनवरी 2019 को नई दिल्ली में आरजेएस वन्देमातरम्-3 में सकारात्मक बैठक के आयोजकों को सकारात्मक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान हेतु राष्ट्रीय सम्मान और भव्य अभिनंदन किया जाएगा।

Leave a Reply