19वीं आरजेएस सकारात्मक शिखर बैठक आयोजित 

रामजानकी संस्थान नई दिल्ली द्वारा 20 राज्यों में सकारात्मक बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार 13अक्टूबर2018 का दिन ऐतिहासिक रहा जब एक ही दिन जहां दिल्ली में 19वीं सकारात्मक बैठक का आयोजन आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने किया वहीं 20वीं बैठक का आयोजन चंडीगढ में वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र वर्मा ने किया।

आरजेएस सकारात्मक भारत अभियान की कड़ी में पार्श्व गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि 13 अक्टूबर 2018 को दिल्ली के मुनि इंटरनेशनल स्कूल, मोहन गार्डन उत्तम नगर में आयोजित 19वीं बैठक के बारे में आरजेएस संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि नई पीढ़ी के साथ बैठक सफल रही और स्कूल के विद्यार्थियों ने सकारात्मक जीवन का संकल्प लिया।

पार्श्व गायक किशोर कुमार सहित नवोदय टाइम्स के दिवंगत पत्रकार रमेश कुमार और मुनि स्कूल की प्रेरणा स्रोत और संस्थापक अशोक कुमार ठाकुर के माता पिता स्व0‌ लाल मुनि देवी और रामायण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ बैठक का आगाज श्रद्धांजलि स्वरूप आरजेएस स्टार सुरेंद्र आनंद के गाए किशोर दा के नग्मों से हुआ। स्कूल के बच्चों ने भी देशप्रेम और विदेशी भाषाओं के गीत गाकर सकारात्मक माहौल बना दिया।

मुनि इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक अशोक कुमार ठाकुर ने मीडिया टीम आरजेएस भारत को शॉल और उपहार से सम्मानित करते हुए कहा कि आरजेएस से मैं और मेरे स्कूल के बच्चे वर्षों से जुड़े रहें हैं, लेकिन आज पहली बार टीम आरजेएस भारत को अपने स्कूल में सम्मानित कर गर्व महसूस कर रहा हूं।श्री ठाकुर ने स्कूल की सकारात्मक शिक्षा प्रणाली और विदेशी भाषाओं की पढ़ाई के बारे में विस्तार से बताया। बैठक में आरजेएस पॉजिटिव पीआर द्वारा निमंत्रित मीडिया आरजेएस  भारत ने स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ संगीतमय वातावरण में सकारात्मक सोच सकारात्मक परिणाम पर गहन चर्चा की । वरिष्ठ पत्रकार और मीडिया टीम आरजेएस भारत एस. एस.डोगरा ने मुनि स्कूल के विद्यार्थियों को रेडियो,टीवी और समाचार पत्रों को पढने और समझने का आह्वान किया। नगर निगम के पूर्व शिक्षा अधिकारी और टीम आरजेएस भारत विनोद बंसल ने बच्चों से कहा कि माता पिता की सेवा और सकारात्मक जीवन सफलता का आधार है ।

मुनि इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने सकारात्मक जीवन जीने का संकल्प लियाऔर कहा कि ऐसी बैठकें सकारात्मक ऊर्जा दे रही हैं।तब श्री ठाकुर ने अगली सकारात्मक बैठक जल्द करने और उसमें अपने प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद को श्रृद्धांजलि देने की घोषणा की। मीडिया टीम आरजेएस भारत के प्रतिनिधियों में शामिल आरजेएस स्टार पत्रकार दीनदयाल ,पत्रकार‌ कौशल शर्मा,ने भी अपने विचार साझा किए।

8वीं आरजेएस सकारात्मक शिखर बैठक में टीम आरजेएस भारत के सकारात्मक व्यक्तित्व और संपादक व पत्रकार सुरेश त्रेहण,रेशम दयाल, अशोक धवन, राजेंद्र सिंह यादव,ब्रह्मानंद झा,मानव नागर,,संजय माही,अफजल खान, सारिका, आकृति महाराज,और आरजेएस लिटिल स्टार ध्रुव त्रेहण आदि भी उपस्थित रहे। बैठक का शुभारंभ राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् से और समापन राष्ट्रीय गान जन गण मन से हुआ। 27अगस्त 2018 से शुरू सकारात्मक बैठकों की दूसरी श्रृंखला में हर वर्ग के भारतीयों के साथ 20 राज्यों में बैठकें की जा रही हैं, जो 31 दिसंबर 2018 तक चलेगी।अगले साल 20 जनवरी 2019, को नई दिल्ली में आयोजित आरजेएस वन्देमातरम्-3 में 5 आरजेएस सकारात्मक बैठक करनेवाले आयोजकों का सम्मान और भव्य अभिनंदन किया जाएगा।

Leave a Reply