सकारात्मक बैठक में मीडिया कर्मी सीखेंगे योग साधना से स्वस्थ जीवन शैली

20 राज्यों में चल रहे आरजेएस सकारात्मक भारत अभियान के अंतर्गत रविवार 11 नवंबर 2018 की प्रात:बेला में प्रदर्शनी विहार क्लब,लक्ष्मी नगर दिल्ली में 22वींआरजेएस सकारात्मक बैठक- योग का आयोजन, विश्व भारती योग संस्थान के संस्थापक योगी कवि आचार्य प्रेम भाटिया की अध्यक्षता में होने जा रहा है । श्री भाटिया द्वारा की सालों से प्रियदर्शिनी विहार में रोजाना सुबह और शाम योग की लगभग 6 कक्षाएं नियमित लगती हैं और लोग लाभान्वित हो रहे हैं और इन्होंने देश ही नहीं विदेशों में भी हजारों योग शिविर का आयोजन किया है।

राम जानकी संस्थान नई दिल्ली आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि मीडिया कर्मियों की अनियमित जीवन शैली एक नियति है ,जिससे आए दिन इनके साथ अनहोनी होने की आशंका बनी रहती है। पिछले दिनों कम उम्र में हार्टअटैक से कुछ मीडिया कर्मियों की मृत्यु से श्री भाटिया को बहुत पीड़ा हुई थी। श्री भाटिया आरजेएस फैमिली से एक लंबे अरसे से जुड़े रहे हैं। RJS के व्हाट्सएप ग्रुप में इस तरह की अनहोनी घटनाओं की खबर को देख कर उन्होंने आरजेएस मीडिया फैमिली को सपरिवार निमंत्रण देकर रविवार 11 नवंबर 2018 को बुलाया है ताकि 2 घंटे में मीडिया कर्मियों को अपने अनुभवों का लाभ और योग आसनों के टिप्स दे सकें। बैठक में आधे घंटे की चर्चा और डेढ़ घंटे का प्रैक्टिकल रखा गया है। योग साधना के लिए प्रतिभागियों को लूज ड्रेस में आने को कहा गया है ताकि घुटने मुड़ सकें।

यह सकारात्मक बैठक पत्रकारों की स्वस्थ जीवन शैली के लिए बहु उपयोगी साबित होनेवाली ‌है। बैठक में योग साधना सीखने के बाद साधक मीडिया कर्मी नए जोश और नई ऊर्जा के साथ देश को सकारात्मक बनाने की मुहिम में और ज्यादा गतिशील होंगे ऐसी आशा की जाती है।

बैठक में वर्किंग जर्नलिस्टस आॅफ इंडिया (संबद्ध भारतीय मजदूर संघ) के राष्ट्रीय महासचिव वाट्सअप गुरु नरेंद्र भंडारी मीडियाकर्मियों की दिनचर्या और उनकी समस्याओं पर अपने विचार साझा करेंगे और सकारात्मक पत्रकारिता की मुहिम तेज करने की घोषणा करेंगे। बैठक में भाग लेने वाले पंजीकृत मीडिया कर्मी हैं- एस.एस.डोगरा, सुशील वकील व फैमिली,अन्नु भंडारी,मानव नागर, दुर्गा प्रसाद मिश्रा,प्रखर वार्ष्णेय,शिखा,प्रवीण आरसी,अजय शेखर प्रकाश ,दीन दयाल-रेशम दयाल,संजय माही,राजेंद्र सिंह यादव,अफजल खान,मेघा ,पवन जुनेजा,ब्रह्मानंदझा,आकाशश्रीवास्तव,जे .एल.उनियाल ,रमा शंकर,रोहताश कुमार,यूनुस खान ,पूनम सिंह और अशोक धवन व फैमिली आदि.

Leave a Reply