एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल ने ग्रेंडपैरेन्टस दिवस पर एमबीएस खेल गीत का लोकार्पण किया


(द्वारका परिचय न्यूज़ डेस्क)

30 नवम्बर, 2018 को एशिया की न.1 उप-नगरी के सेक्टर-11 में स्थित एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल ने ग्रेंडपैरेन्टस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया. कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई. तदुपरांत भारतीय परम्परा अनुसार मुख्य अतिथि धर्मपाल भारद्वाज-(डिप्टी चीफ-दिल्ली फायर सर्विस) द्वारा दीप प्रज्ज्वलन किया गया जी. दीप प्रज्ज्वलन में स्कूल प्रबंधक गुरलीन कौर, शिक्षा सलाहकार इंद्रजीत कौर, दीपक जी, धर्मेन्द्र शर्मा, भारत झा,सहित समस्त स्कूली स्टाफ भी उपस्थित था. इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने में स्कूली छात्र-छात्राओं के समूह ने स्वागत गीत गाकर उपस्थित अभिभावकों-शिक्षकों तथा गणमान्य अतिथियों को प्रभावित किया. इस कार्यक्रम के दौरान, शिक्षा सलाहकार इंद्रजीत कौर ने एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल की गत वर्षों की उपलब्धियों एवं विद्यार्थिओं द्वारा अर्जित पुरुस्कारों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया. अपने व्यक्तव्य में सुश्री इन्द्रजीत कौर ने स्कूल के नाम एम-माइंड, बी-बॉडी,एस-सोल को बखूबी को चरितार्थ कर दिखाने पर खुशी जाहिर की तथा इन सफलताओं के लिए अभिभावकों, शिक्षकों, स्कूल-स्टाफ एवं स्कूली बच्चों के सामूहिक प्रयासों का शुक्रिया अदा किया.

इसी ग्रेंडपैरेन्टस दिवस का मुख्य आकर्षण रहा में श्योर शॉट द्वारा निर्मित एवं एस.एस.डोगरा द्वारा निर्देशित एमबीएस खेल गीत “हम खेलेंगे, देश खिलेगा” का लोकार्पण. जिसे इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्मपाल भारद्वाज के कर कमलों द्वारा किया. इस खेल गीत को प्रोजेक्टर के द्वारा सभी अतिथियों, स्कूल के छात्रों, एवं सभी शिक्षकगणों की उपस्थिति में दिखाया गया। उक्त गीत 23 सितम्बर को चौथे देहरादून अंतरार्ष्ट्रीय फिल्मोत्सव में अंतरार्ष्ट्रीय दिव्यांग खिलाडी हरीश चौधरी के जीवन पर प्रेरक आत्मकथा पर आधारित पुरुस्कृत फिल्म “उत्तराखंडी वारियर्स” के ऑडियो को विडियो फोर्मेट में प्रस्तुत किया गया. इस सुवसर पर लेखक-पत्रकार-फ़िल्मकार एस.एस.डोगरा के संग द्वारका परिचय के संस्थापक एवं आईटी हैड संजय मिश्रा, मशहूर टीवी एवं फिल्मी गायक ऐकोम सिंह, नम्रता सेनानी गर्ग-श्रीमति दिल्ली एनसीआर-2017, युवा मीडिया स्टूडेंट अमित कुमार दुबे भी उपस्थित थे. श्योर शॉट टीम के सभी सदस्यों को स्कूल द्वारा सम्मानित भी किया गया.

गौरतलब है कि एमबीएस खेल गीत “हम खेलेंगे, देश खिलेगा” एस. एस. डोगरा ने ही लिखा है और इसे एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल के तीसरी कक्षा से लेकर पांचवी कक्षा के बच्चों ने मशहूर गायक ऐकोम सिंह की गायकी, इसमें कोसिंगर प्रभात मिश्रा है, संजीव राठोर एवं अमन संधू की फोटोग्राफी तथा निर्माता एस.एस. डोगरा के निर्देशन में फिल्माया गया है. इसे फिल्माने में एमबीएस इंटरनेशनल स्कूल दो दिनों के ऑडिशन में स्कूली प्रबंधन, स्टाफ, स्कूली बच्चों, बतौर जूरी राजलक्ष्मी कुरूप, सपना अनिल अट्टावर, डॉ.कीर्ति काले, संजय मिश्रा, नम्रता सेनानी गर्ग की उपस्थिति एवं एफ आई एम टी के युवा मीडिया छात्र अमित कुमार दुबे का भी विशेष योगदान रहा. जिसे स्कूल के चेयरमैन गुलशन कुमार ने सराहा.


ग्रेंडपैरेन्टस दिवस के मुख्यातिथि धर्मपाल भारद्वाज ने अपने संबोधन में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुति की भूरि भूरि प्रशंसा की. साथ ही अपने संबोधन में अभिभावकों की सेवा पर बल देते हुए कहा कि हमें अपने माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी की सेवा करनी चाहिए. हमारे बुजुर्ग ही हमारे भगवान होते हैं. हमें उनका विशेष ध्यान रखना चाहिए. विधालय के विद्यार्थियों द्वारा बल्देर्दाश बेले की शानदार प्रस्तुति ने उपस्थित सैंकड़ो अभिभावकों, अतिथियों को प्रभावित कर खूब तालियाँ बंटौरी. कार्यक्रम का समापन वोट ऑफ़ थैंक्स के उपरान्त राष्ट्रीय गान के साथ हुआ.

Leave a Reply