37वीं RJS सकारात्मक बैठक आयोजित

(द्वारका परिचय न्यूज डेस्क)

नयी दिल्ली। 12 जनवरी,2019: 37वीं RJS सकारात्मक बैठक मुनि स्कूल, दिल्ली में सफलतापूर्वक संपन्न हुई। स्वामी विवेकानंद,कादर खान‌‌, और आशुतोष जैन को श्रृद्धांजलि दी गई

37 वीं बैठक में ‌जैपनीज मुख्य अतिथि ताकानोबु ने आरजेएस सकारात्मक भारत मिशन 2019 की तारीफ की

नई दिल्ली / 37वीं आरजेएस सकारात्मक बैठक 12 जनवरी 2019 को स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर मुनि इंटरनेशनल स्कूल मोहन गार्डन उत्तम नगर में संपन्न हुई।

बैठक में वेदान्त को विश्व में प्रचारित करनेवाले स्वामी विवेकानंद, सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता स्व० कादर खान और आकाशवाणी समाचार सेवा प्रभाग,दिल्ली के समाचार वाचक स्व० आशुतोष जैन को श्रद्धांजलि दी गई । इन विभूतियों के सकारात्मक कार्यों की चर्चा करते हुए
दंतेवाड़ा में लोकतंत्र की रक्षा करने में आरजेएस फैमिली के शहीद दूरदर्शन के कैमरा मैन अच्युतानंद साहु को‌ याद किया गया।

बैठक में आए आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया की टीम को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित करने‌ के बाद मुनि स्कूल के चेयरमैन डा.अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि 37 वीं सकारात्मक बैठक में जापान से आए मुख्य अतिथि श्री ताकानोबु तनाका, मुख्य अतिथि और ताकेहीरो अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ जैपनीज में
सकारात्मक जीवन पर चर्चा की।

बैठक में आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के मुख्य वक्ता मीडिया वर्कशॉप गुरु एस एस डोगरा ने बच्चों को अपनी दिनचर्या दुरूस्त रखने को कहा और खेलों को जीवन का अभिन्न अंग बनाने की सलाह दी और कहा कि पढाई हो या कोई भी काम पूरी तल्लीनता और ध्यान लगाकर करने की आवश्यकता जताई।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि ‌आरजेएस‌ की सकारात्मक लघु बैठक 13 जनवरी को नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेला प्रगति मैदान में की जाएगी वहीं आरजेएस स्टार नरेंद्र टटेसर द्वारा 38 वीं सकारात्मक बैठक ,टटेसर गांव, नई दिल्ली में मकर संक्रांति के मौके पर 14 जनवरी को आयोजित होगी।

मुख्य अतिथि जापान निवासी श्री ताकानोबु ने बैठक में ‌ईमानदारी को परिभाषित करते हुए कहा बच्चों से कहा कि इसे अपनाने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का विशाल भंडार बन जाता है।
आरजेएस फैमिली के सकारात्मक भारत मिशन 2019 की उन्होंने तारीफ की। आरजेएस स्टार दीनदयाल ने मुनि स्कूल के बच्चों से सकारात्मक विचार साझा किए।

इस बैठक में आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के जय प्रकाश श्रीवास्तव, राजेन्द्र सिंह यादव,सुनील अभय, अफजल खान,संजय माही,रेशम दयाल, राजेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
बैठक के अंत में टीम आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया को आदर के साथ मुनि स्कूल की रसोई का भोजन कराया गया।

उदय कुमार मन्ना,
आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक
9811705015

Leave a Reply