मारवाह स्टूडियो में आयोजित तीन दिवसीय 7वें विश्व पत्रकारिता उत्सव

नोएडा स्थित मारवाह स्टूडियो में आयोजित तीन दिवसीय 7वें विश्व पत्रकारिता उत्सव के दूसरे दिन मयूर विहार निवासी डॉ.राजेन्द्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय ,राष्ट्रपति सम्पदा में 12वीं कक्षा के छात्र 18 वर्षीय उत्कर्ष उपाध्याय द्वारा लिखित पुस्तक बडिंग टैलेंट्स अॉफ दि नेशन के पोस्टर का लोकार्पण किया गया ।

पुस्तक चूंकि भारत के भावी पीढी और भविष्य को दर्शाने वाली है तमाम मौजूद न केवल अतिथियों ने बल्कि वहां श्रोताओं के तौर पर मौजूद कॉलेज के छात्रों ने इस संकल्पना को सराहा और उत्कर्ष की इस धारणा के लिए बधाई दीं ।

पोस्टर का लोकार्पण सुशील भारती (प्रसारण निर्देशक ,मारवाह स्टूडियो) , टीवी एंकर सैयद सुहैल , न्यूजपेपर एसोसिएशन अॉफ इंडिया के महासचिव विपिन गौर, वरिष्ठ पत्रकार कुमार राकेश, दिल्ली पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष अनिल पाण्डेय , आरजे स्वाति , पत्रकार विवेक शर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया , सभी ने प्रफुल्लित मन से उत्कर्ष को आशीष देते हुए इसी प्रकार आगे बढ़ते रहने के लिए शुभकामनाएं दी ।

उत्कर्ष ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा – मैं इस आशीष और स्नेह का सदैव आभारी रहुंगा और इस पुस्तक का मेरे जीवन में बहुत गहरा जुडाव है क्योंकि मेरी सबसे पहली पुस्तक होने वाली है , और अपने दोनों अभिभावकों, शिक्षकों और हमेशा साथ देने वाले मित्रों को इसका कर्ता-धर्ता बताते हुए सभी का धन्यवाद किया ।

उत्कर्ष न केवल एक छात्र हैं बल्कि पत्रकारिता क्षेत्र में 9वीं कक्षा से ही कदम रख देने वाले वो प्रतिभाशाली भावी पत्रकार हैं जिन्होंने अब तक विभिन्न राजनेताओं, अभिनेताओं, खिलाडियों के साक्षात्कार किए साथ ही कई समाचार पत्रों में उनके लिखित लेख भी प्रकाशित हुए और कई सामाजिक व मीडिया संस्थानों में कुछ सीखने की ललक के परिणामस्वरुप अनेक दायित्वों पर कार्य भी किया ।

Leave a Reply