रूपचन्द इंस्टीट्यूट ऑफ फाईन आर्ट की कला दीर्घा में हुआ वरिष्ठ चित्रकार पंकज मोहन अग्रवाल के चित्रों की एकल चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारम्भ

देश विदेश में अनगिनत प्रदर्शनी कर चुके 72 वर्षीय वरिष्ठ चित्रकार पंकज मोहन अग्रवाल के चित्रों की एकल चित्रकला प्रदर्शनी “मेन्टर स्ट्रोक्स” शीर्षक से  अशोक विहार क्षेत्र में स्थित रूपचन्द इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़ाईन आर्ट की कला दीर्घा में शुभारम्भ हुआ। यह प्रदर्शनी 29 मार्च  2019 तक प्रातः 11 बजे से सांय 7 बजे तक देखी जा सकेगी। केनवस पर एक्रेलिक रंगो के माध्यम से चित्रकार पंकज ने आपसी संबंधों की अनुभूति, काल चक्र, मन्थन, मेडिटेशन, अंतः यात्रा आदि जीवन के विभिन्न पहलुओं को रंगो के माध्यम से बखूबी उकेरा है। 

इस अवसर पर इंस्टीट्यूट के निदेशक व वरिष्ठ चित्रकार रूपचन्द, कला शिक्षाविद रवीन्द्र तंवर, बलविंदर तंवर, पंकज त्यागी व मंजू त्यागी नें चित्रकार पंकज मोहन अग्रवाल को शाल उड़ाकर व पुष्पगुच्छ से उनके अभी तक के सफल कला जीवन के लिए सम्मानित किया।दि आर्ट ऑफ गिविंग फाउंडेशन ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष दयानंद वत्स ने चित्रकार पंकज मोहन अग्रवाल के चित्रों की सराहना करते हुए कहा कि पंकज प्रकृति और व्यक्ति में सामंजस्य स्थापित करने में सफल हुए हैं। वत्स ने कहा कि रुपचंद इंस्टीट्यूट आफ फाइन आर्ट उत्तरी दिल्ली में कला का सशक्त संस्थान बन गया है।

Leave a Reply