आठवे परिचय सम्मेलन एवम हेल्थ चेकअप कैम्प के आयोजन के साथ हिम् सामाजिक संगठन (रजिस्टर्ड),दिल्ली का हिमाचल को कूच

आगामी 23 जून,2019,रविवार को महाराजा प्लेस, बैजनाथ, कांगड़ा,हिमाचल प्रदेश में हिम् समाजिक संगठन आठवे परिचय सम्मेलन एवम फोर्टिस हॉस्पिटल, कांगड़ा के साथ मिल कर एक हेल्थ चेकअप केम्प का आयोजन करने जा रहा है। जहाँ परिचय सम्मेलन में विवाह योग्य हिमाचली युवा युवतियो के विवाह के लिए योग्य जीवन साथी को देखने मे सहायता दी जाएगी वही फोर्टिस जैसे नामी हॉस्पिटल के बेहतरीन डॉक्टरों की देख रेख में क्षेत्र में एक हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया जाएगा। आप सभी इस सुविधा का निशुल्क लाभ उठा सकते है।

जैसा कि आप जानते है कि हिम् समाजिक संगठन पूर्व में दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में
सात सफल परिचयों सम्मेलनों का आयोजन कर चुका है जिसमे कई युवओं को उनका योग्य जीवनसाथी भी मिला है और वो सभी एक खुशहाल जीवन जी रहे है।
हिम् समाजिक संगठन पिछले एक वर्ष से अधिक समय से “जग व्यास सेवा ट्रस्ट” के साथ मिल कर दिल्ली इलाज करवाने आये या रोजगार की तलाश में आये हिमाचली बंधुओ को निशुल्क आवास प्रदान कर रहा है वही पिछले तीन वर्षों से रक्त की जरुरत पड़ने पर रक्त उपलब्ध करवा कर लगभग 70 लोगो की जान बचा चुका है।

केरल में आई विपदा के समय हिम् समाजिक संगठन ने केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता हेतु एक लाख रुपये की राशि केरल बाढ़ पीड़ित राहत कोष में दान की। उपरोक्त कार्यो के अलावा भी हिम् समाजिक संगठन ने दो निर्धन कन्याओ का विवाह करवाया जो कि एक दिल्ली में तो दूसरा विलासपुर हिमाचल में आयोजित किया गया था। हिम् समाजिक संगठन सदैव हर समय अपने बंधुओ की सहायता को तैयार रहता है। संगठन की कार्यकारिणी के सदस्य निरन्तर समाज हित के कार्यो के लिये सदैव अग्रणी रहते है।

मासिक मीटिंग में संस्था के चेयरमैन श्री हरीराम कश्यप जी ने हिमाचल में परिचय सम्मेलन के आयोजन का प्रस्ताव रखा और जिसे संगठन के प्रधान श्री रविंदर शर्मा जी एवम महामंत्री श्री जगदीश शर्मा जी ने सहर्ष स्वीकार करते हुए बैजनाथ, हिमाचल प्रदेश में परिचय सम्मेलन लगाने का फैसला किया।जिसमें संस्था के उपाध्यक्ष श्री संजीव शर्मा एवं कोषाध्यक्ष श्री कुलवंत राणा जी ने साथ ही एक हेल्थ चेकअप कैम्प लगाने का भी अनुरोध किया जिसको सभी ने मान लिया। इस महत्वपूर्ण मीटिंग में संस्था के अन्य अधिकारी जैसे पी सी शर्मा जी, राम रतन जी, एस.एस.डोगरा जी, बालक राम चौधरी जी,विजय डोगरा जी, संजय अवस्थी जी, राकेश शर्मा जी एवम दिनेश भारद्वाज जी सभी ने हिस्सा लिया और अपनी अपनी ज़िमेदारी से हिमाचल में परिचय सम्मेलन करवाने के लिए अपनी रजामंदी दी।

Leave a Reply