मंगल पांडे और बंकिमचंद्र चट्टोपाध्याय की पुण्यतिथि पर आरजेएस की 57वीं बैठक में श्रद्धांजलि देकर सकारात्मक मुद्दों पर चर्चा हुई

प्रथम स्वाधीनता संग्राम 1857 के नायक मंगल पांडे और राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के रचयिता बंकिमचंद्र चट्टोपाध्याय को उनकी पुण्यतिथि 8 अप्रैल पर आरजेएस पॉजिटिव मीडिया ने कीर्ति नगर के निवासियों के साथ श्रद्धांजलि दी ।बैठक में भारतीय नववर्ष और विश्व स्वास्थ्य दिवस  के मद्देनजर परिचर्चा का  आयोजन हुआ ।22 राज्यों में राम जानकी संस्थान,नई दिल्ली के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की प्रेरणा से पत्रकार और समाजसेवी सकारात्मक भारत बनाने में प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में 7 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और नई दिल्ली के कीर्ति नगर में  आयोजन किया गया।57वीं‌ बैठक का सफल आयोजन पत्रकार सुनीत नरूला ने किया।

इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए अराजनीतिक संगठन नेशनल अकाली दल के संस्थापक परमजीत सिंह पम्मा ने कहा की आरजेएस फेमिली के कार्यों से शहीदों के सपनों का भारत बनेगा।गुस्सैल आदमी का खिताब पा चुके  नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष   परमजीत सिंह पम्मा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि पाॅलिटिकल पार्टियां शहीद के परिवारों को टिकट क्यों नहीं देतीं ? मीडिया मुझे दुनिया का गुस्सैल आदमी बताती है जबकि मुझे आम जनता की परेशानियों को देखकर  गुस्सा आ ही जाता है और मेरे गुस्से से सरकारों ने कई सुधार भी किए हैं ।बैठक के मुख्य अतिथि आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने आरजेएस के कार्यकलापों की जानकारी कीर्ति नगर के निवासियों को देते हुए कहा कि आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के लिए 30 मई हिंदी पत्रकारिता दिवस पर कार्यशाला और आरजेएस वक्ताओं को प्रोत्साहन-राशि से सम्मान का कार्यक्रम रखा गया है ।

बैठक में आरजेएस वक्ता नवोदित पत्रकार संजय माही ने मंगल पांडे और बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के व्यक्तित्व और कृतित्व पर  अपना व्याख्यान दिया।बैठक में मुख्य रुप से आमंत्रित मीडिया वर्कशाॅप गुरु एस.एस. डोगरा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के मद्देनजर शुद्ध हवा हमारे लिए कितनी जरूरी है और इसके लिए पौधा रोपण से ज्यादा उसके संरक्षण पर जोर दिया जाए। इसपर विशिष्ट अतिथि समाज सेवी बिंदिया मल्होत्रा ने कहा कि बच्चों को प्रेरित कर वह ऐसा कार्य करती रही हैं।  आरजेएस स्टार सुरेंद्र आनंद के गाए देशभक्ति गीतों ने सबको मंत्र -मुग्ध कर दिया।उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आरजेएस की 56वीं सकारात्मक बैठक आयोजित कर कीर्ति नगर ,नई दिल्ली की बैठक में पहुंचे आरजेएस स्टार रेशम दयाल-दीनदयाल ने सकारात्मक बैठक की महत्ता पर प्रकाश डाला । बैठक में कीर्ति नगर से समाजसेवी सरबजीत कौर, राजिंदर सिंह, अनिल सचदेवा, गुरपाल सिंह मनजीत सिंह,आईपीएस बेदी, गुरसिमरन कौर, अरविंदर कौर आदि ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।बैठक में आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया के जुझारू पत्रकार जयप्रकाश श्रीवास्तव, सिराज अब्बासी,ब्रह्मानंद झा और संजय सक्सेना भी उपस्थित थे। पत्रकार सिराज अब्बासी ने आगामी दो बैठकों की घोषणा की। आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया को  मान-सम्मान के साथ उपहार प्रदान किया गया।57वीं बैठक के आयोजक सुनीत नरूला ने सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि सकारात्मकता में एक जादुई शक्ति है।ये जीवन जीने की एक  सार्थक पद्धति है।इस‌  विचारधारा को अपनाने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह बना रहता है। जल्द ही मैं आरजेएस की अगली बैठक का आयोजन करूंगा।

Leave a Reply