आरजेएस पॉजिटिव मीडिया दिल्ली की कुरुक्षेत्र यात्रा 18 को

भारत में सकारात्मक भारत मिशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए टीम आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के पत्रकार बिहार के बाद कुरुक्षेत्र और बाबैन की जय हिंद जय भारत यात्रा 18 अप्रैल2019 को करेंगे। इस यात्रा के दौरान आरजेएस की 58वीं सकारात्मक बैठक का आयोजन चौधरी इन्द्रराज सिंह सैनी , सावित्रीबाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन, कुरुक्षेत्र में करेंगे।
ये श्री सैनी दूसरी बैठक है। इससे पहले इन्होंने सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल, स्वरूपनगर, दिल्ली में की थी।

रामजानकी संस्थान आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि पिछले 30 मई 2017 हिंदी पत्रकारिता दिवस से मीडिया कार्यशालाओं और सकारात्मक बैठकों से सकारात्मक पत्रकारिता की अलख जगाते हुए देश में 7 मीडिया कार्यशालाएं और 57 बैठकें संपन्न हो चुकी हैं ।महात्मा गांधी के बलिदान दिवस 30 जनवरी 2019 से प्रत्येक बैठक में व्याख्यान देनेवाले घोषित वक्ताओं को शिखर बैठक में प्रोत्साहन- राशि दी जाती है ।हाल ही में ऐसी शिखर बैठक 24 मार्च को आयोजित कर शहीद दिवस पर प्रदान किया गया था।अगली शिखर बैठक 30 मई हिंदी पत्रकारिता दिवस पर आयोजित आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया कार्यशाला में आरजेएस वक्ताओं को प्रोत्साहन-राशि प्रदान की जाएगी।

18 अप्रैल की कुरूक्षेत्र यात्रा के दौरान 58 वीं सकारात्मक बैठक बाबैन, हरियाणा में “हिंद की चादर” नौवें गुरु तेग बहादुर की जयंती और भारत के द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में 18 अप्रैल को श्रद्धांजलि देकर सकारात्मक भारत पर चर्चा की जाएगी। बैठक में पूर्व सांसद गुरदयाल सिंह सैनी ,राजेंद्र सिंह सैनी और अक्षय सैनी सहित 300 विद्यार्थी भाग लेंगे ।

यात्रा के दौरान टीम आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के आर जे स्टार पत्रकार दीनदयाल- रेशम दयाल आरजेएस स्टार पत्रकार व गायक सुरेंद्र आनंद, मीडिया वर्कशॉप गुरु एस.एस.डोगरा, पत्रकार जय प्रकाश श्रीवास्तव, अफजल खान और अशोक धवन आदि पानीपत और कुरुक्षेत्र में लघु बैठक कर इस क्षेत्र के इतिहास और वर्तमान समाज पर चर्चा करेंगे।

Leave a Reply