गंगा दशहरा और बिस्मिल जयंती पर आरजेएस की 71 वीं बैठक संपन्न .

गंगा दशहरा दिवस और महान क्रांतिकारी रामप्रसाद बिस्मिल की जयंती(11जून) के उपलक्ष्य में आरजेएस की 71वीं बैठक का आयोजन शाहदरा दिल्ली में वरिष्ठ समाजसेवी लक्ष्मणदास बजाज के सानिध्य में अमित बजाज ने आयोजित की।

 इस अवसर पर आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि राम जानकी संस्थान नई दिल्ली द्वारा देश के 22 राज्यों में लोगों को प्रेरित करने के लिए सकारात्मक भारत मिशन चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत अगले 15 जून को वरिष्ठ पत्रकार आशीष पांडे आरजेएस की 72 वीं बैठक का आयोजन मध्यप्रदेश में कर रहे हैं ।वही आरजेएस आॅब्जर्वर दीप माथुर के सानिध्य में 22 जून को विश्व योग दिवस और नशा निरोधक दिवस पर 73 वीं  बैठक ठेंगरी भवन दिल्ली में की जा रही है, जिसमें मुख्य वक्ता इहबास के निदेशक डा.निमिश देसाई और विश्वभारती योग संस्थान के संस्थापक योगी कवि प्रेम भाटिया‌ हैं।

12 जून को गंगा दशहरा परअमित बजाज द्वारा  आयोजित दूसरी बैठक का शुभारंभ महान क्रांतिकारी राम प्रसाद बिस्मिल को श्रद्धांजलि देकर की गई ।फिर इनके बलिदान को याद किया गया और बिस्मिल अज़ीमाबादी की रचना सरफ़रोशी की तमन्ना का पाठ हुआ जिसे रामप्रसाद बिस्मिल और शहीद भगत सिंह गुनगुनाया करते थे। बैठक में वेजले फूड्स द्वारा जीव हत्या रोकने में सोयाबीन के उत्पाद को सेहत के साथ मांसाहार के स्वाद का विकल्प प्रस्तुत करने के लिए बधाई दी गई।RJS की बैठक में मीडियाकर्मियों की समस्याओं पर भी सवाल उठाए गए जिसके जवाब मेंवर्किंग जर्नलिस्ट्स आॅफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रचार सचिव और आरजेस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि डब्ल्यू.जे.आई. की 28 मांगों का ज्ञापन पीएमओ को 16 जनवरी 2019 को सौंपा गया है।डब्ल्यू जे आई का प्रतिनिधिमंडल केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार से मिलकर कोई रास्ता निकालेगी। आरजेएस ने 24 मई को शीर्ष स्तर की बैठकें राज्य और केंद्रीय मंत्रालयों के साथ करने की घोषणा की है। टीम आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया पत्रकारों की मांगों और सकारात्मक पत्रकारिता को लगातार अपना समर्थन देता आया है और देता रहेगा।

Leave a Reply