आरजेएस डायमंड जुबली बैठक में “सकारात्मक भारत दिवस” का लोकार्पण.

22राज्यों के पत्रकार /समाज सेवी सकारात्मक बैठकों और सकारात्मक पत्रकारिता से देशवासियों में उन्नति के लिए जीवन में सकारात्मक सोच का महत्व स्थापित कर रहे हैं। आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि 24 जुलाई को दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन में राम जानकी संस्थान, आरजेएस की 100वीं यानि डायमंड जुबली बैठक में पहली बार आरजेएस फैमिली और गणमान्य अतिथियों के द्वारा आरजेएस सकारात्मक भारत दिवस राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

इस बैठक में शहीद चंद्रशेखर आज़ाद,बाल गंगाधर तिलक,कैप्टन लक्ष्मी सहगल और कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।इस 100 वीं बैठक के साथ ही टीम आरजेएस द्वारा 200 महापुरुषों और स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्वों को श्रद्धांजलि देकर आशीर्वाद प्राप्त करने का आंकड़ा पार कर जाएगा।”शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पे मिटने वालों का यही बाकी निशान होगा.”ये बात नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी। इसके साथ ही 22राज्यों  में 10 अगस्त तक विभिन्न विषयों पर सकारात्मक चर्चा के लिए बैठकों में तेजी आएगी। तत्पश्चात, 11 अगस्त2019 को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के अपने वार्षिक कार्यक्रम आरजेएस जय हिंद जय भारत पार्ट- 3 कार्यक्रम की आयोजन समिति के चौधरी इंद्रराज सैनी ,अशोक जैन व अमित बजाज ने बताया कि तम्बाकू रहित जीवन शैली पर चर्चा होगी और अधिकतम सकारात्मक बैठकों के आयोजकों, युगल जोड़ियों,  संस्थाओं और उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित  किया जाएगा। 

सकारात्मक सोच सकारात्मक परिणाम देता है जहां भी सकारात्मकता है वहां सफलता कदम चूमती है। प्रकृति संरक्षण और इसके प्रति जागरूकता आज समय की मांग है।24 जुलाई को बैठक में सकारात्मक भारत दिवस के लोकार्पण के साथ-साथ प्रकृति संरक्षण पर व्याख्यान और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा । विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस की शुरुआत जल पुरूष राजेंद्र सिंह के संदेश से होगा। सामाजिक कार्यकर्ता दीवान सिंह व अन्य पर्यावरणविदों का व्याख्यान होगा। चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े डा.आरती पाठक और डा.हरजीत कौर अपनी गायकी का जादू दिखाएंगी वहीं ताल ग्रुप के साथ मोहित खन्ना ,रितेश मिश्रा के अलावा आरजेएस मुनि इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्रा भी भाग लेंगे।

Leave a Reply