अगले सकारात्मक वर्ष के लिए आरजेसियंस ने लिया 10 सूत्रीय संकल्प. आजादी पर्व भी मनाया

78 वें स्वतंत्रता दिवस और अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस उत्सव पर राम-जानकी संस्थान पाॅजिटिव ब्राॅडकास्टिंग हाउस (आरजेएस पीबीएच) द्वारा वार्षिक कार्यक्रम राष्ट्र प्रथम भारत एक परिवार विश्व एक घर पर आधारित श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों की कड़ी में भारत वंदन व वसुधैव कुटुम्बकम् की तीसरी प्रस्तुति शारदा ऑडिटोरियम , रामकृष्ण मिशन नई दिल्ली में आयोजित हुआ । 

स्वामी सर्वलोकानंद जी के सानिध्य में हुए आजादी पर्व में मुख्य अतिथि डा.संदीप मारवाह ने लांच किया आरजेएस सकारात्मक वर्ष. अमृत काल का सकारात्मक भारत-उदय ग्रंथ भाग तीन का अतिथियों ने लोकार्पण किया तत्पश्चात इस ग्रंथ का वितरण किया गया। स्वामी सर्वलोकानंद जी ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानंद के व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए सकारात्मक आंदोलन की सराहना की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि आफ्ट यूनिवर्सिटी मीडिया एंड आर्ट्स के चांसलर  व मारवाह स्टुडियों के संस्थापक डा. संदीप मारवाह ने सकारात्मक मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डाला और कहा कि सकारात्मक मीडिया की आवश्यकता है जो सार्थक  खबरें दिखाये छापे भी। उन्हें लाइफटाइम ग्लोबल पॉजिटिव सर्विसेज अवार्ड 2023-24 प्रदान किया गया।

डा.श्वेता गोयल आस्ट्रेलिया से विशेष कर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने माता-पिता और सुपुत्र आर्यन के साथ आईं , उन्हें  सम्मानित किया गया। ऑस्ट्रेलिया में लेक्चरर डा. श्वेता गोयल ने “अनलाॅकिंग द मैजिक” पुस्तक लिखी हैं जो गीता पर आधारित है।

सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल, सरुप नगर के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। आरजेएस पीबीएच संस्थापक व राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना ने दस बिंदुओं के मेनीफेस्टो के बारे में बताया और उस पर उपस्थित आरजेसियंस ने सहमति जताई ।हैदराबाद से अन्तर्राष्ट्रीय उपभोक्ता विशेषज्ञ प्रो.बिजॉन कुमार मिश्रा ने आरजेएस पीबीएच स्टूडियोज को कंप्यूटर देने की घोषणा की तथा बड़ौदा से प्रफुल्ल डी. सेठ व रंजन बेन शेठ मंथली कार्यक्रम की घोषणा की। डेली डायरी न्यूज़ संस्थापक प्रखर वार्ष्णेय और दुर्गा दास मिश्रा ने मीडिया सपोर्ट करते रहने की बात की।कार्यक्रम में जलपान की व्यवस्था प्रभात नमकीन के सहयोग से थी । आकाशवाणी के उद्घोषक अशोक शर्मा और आरजेएस की क्रिएटिव टीम हेड आकांक्षा मन्ना ने मंच संचालन किया । समाज सेवी इंद्राज सिंह सैनी ने वेबसाइट की जिम्मेदारी ली वहीं समाजसेवी राजेन्द्र सिंह कुशवाहा ने न्यूज़ लेटर और मंथली को-ऑर्गेनाइजर की जिम्मेदारी ली.

मंथली कार्यक्रम में उज्ज्वल वीमेंस एसोसिएशन , सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल,डेली डायरी न्यूज़, समाचार निर्देश, नजफगढ़ मेट्रो सहित आचार्य प्रेम भाटिया, सुरजीत सिंह दीदेवार ,अशोक कुमार मलिक, बिन्दा मन्ना , सत्येंद्र त्यागी और सुमन त्यागी, आदि सभी का सम्मान किया गया।  संज्ञान दृष्टि के संपादक प्रांजल श्रीवास्तव ने सहयोग दिया। उदय मन्ना ने कार्यक्रम का यू ट्यूब पर सीधा प्रसारण के लिए टेक्नीकल टीम का  धन्यवाद दिया ।