प्रेस दिवस पर आजादी की अमृत गाथा का शताब्दी महोत्सव कार्यक्रम संपन्न

दिल्ली के केएससीएस लेक्चर हॉल में राम जानकी संस्थान द्वारा आयोजित आजादी की अमृत गाथा का शताब्दी महोत्सव का आयोजन सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन में उत्प्रेरक का काम किया। आरजेएस एडवाइजर प्रोफेसर बिजाॅन कुमार मिश्रा जो कंज्यूमर पॉलिसी के इंटरनेशनल एक्सपर्ट हैं,  प्रगति मैदान में 14नवंबर से शुरू हो रहे ट्रेड फेयर के स्वैच्छिक समर्थन की कार्यक्रम में वर्चुअली हैदराबाद से घोषणा की।आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना ने बताया कि लोक सेवा प्रसारण दिवस 12 नवंबर और राष्ट्रीय प्रेस दिवस 16 नवंबर के उपलक्ष्य में मौ.इसहाक‌ खान द्बारा मदन मोहन मालवीय करतार सिंह सराभा, लाला लाजपत राय , जवाहर लाल नेहरू,विनोबा भावे व सलीम अली के व्यक्तित्व और कृतित्व से परिचय कराया गया ।  नेता प्रतिपक्ष के मीडिया सलाहकार अरविंद कुमार सिंह व लेखक पत्रकार टिल्लन रिछारिया ने स्व० अरूण खरे और नीरजा वट्टल खशू ने अपने पति स्व० उपेंद्र खशू के सकारात्मक व्यक्तित्व से परिचित कराया।

 प्रेस दिवस के उपलक्ष्य में सकारात्मक पत्रकारिता का सम्मान मीडियाकर्मियों को प्रदान किया गया। आरजेएस ऑब्जर्वर दीप माथुर ने कहा कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज केएससीएच के निदेशक प्रो डा.योगेश कुमार सरीन ने ईलाज में हर पैथी की सार्थकता पर प्रकाश डाला और सकारात्मक बदलाव के लिए स्वयं लोगों को आगे आने की अपील की। विशिष्ट अतिथि पद्मश्री से सम्मानित और खुसरो फाउंडेशन के चेयरमैन प्रो अख्तरूल वासे , रामकृष्ण मिशन के स्वामी नित्यदीपानंद,लिटरैरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव डॉ चंद्र मोहन,द टेंपल ऑफ अंडरस्टैंडिंग इंडिया फाउंडेशन के महासचिव डॉ ए के मर्चेंट ,परवेज़ अख्तर, सुरजीत सिंह दीदेवार दीदेवार आदि ने विषय पर सार्थक संबोधन दिया। एडवोकेट भारत प्रसाद ने पेटेंट और ट्रेड मार्क के महत्व पर प्रकाश डाला।

  कार्यक्रम में स्वरवेणी म्यूजिक गुरुकुल गाजियाबाद के कलाकार प्रशांत, प्रज्ञा और गीता ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में आरजेएस आयोजन समिति के चेयरमैन समाजसेवी राजेन्द्र सिंह कुशवाहा ने सभी अतिथियों और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया और हर रविवार आरजेएस वेबिनार में जुड़ने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम में  मुनि इंटरनेशनल स्कूल, अशोका स्पोर्ट्स ट्रस्ट  फाउंडेशन,आइपी निशे एटाॅर्नी ऐट लाॅ , संज्ञान दृष्टि, वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया , संज्ञान न्यूज़,जेके चैनल के प्रतिनिधियों सहित राजीव जाॅली खोसला,मुकेश भटनागर,तेज टिक्कू,सुदीप साहू ,राजीव जाॅली खोसला ,संजय उपाध्याय, आरएस सुंदरम,प्रखर वार्ष्णेय,और सिराज अंसारी सहित गणमान्य लोगों ने सकारात्मक भारत-उदय आंदोलन का जोरदार समर्थन किया।