कैंसर की मुफ्त जांच गरीबों के लिए लाभदायक: सिद्धार्थन

कैंसर जैसी घातक बीमारी न गरीब देखती है ना अमीर। सम्पन्न लोग महंगी जांच और इलाज से फिर भी इसके बारे में जान जाते हैं और इससे मुकाबला करते हैं। लेकिन गरीबों के लिए तो जांच कराना ही संभव नहीं होता। ऐसे में मुफ्त कैंसर जांच कैम्प से गरीबों को बहुत लाभ हो रहा है।’

बीजेपी के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने रोहिणी में फ्री कैंसर चेकअप कैम्प का शुभारंभ करते हुए ये बातें कहीं। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता और सांसद हंसराज हंस विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ के सहप्रभारी डॉ. अनिल गोयल के नेतृत्व में फ्री कैंसर चेकअप कैम्प का अभियान सोमवार को रोहिणी में पहुंचा। रोहिणी में भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सुनील मित्तल ने जांच कैम्प कार्यक्रम का संयोजन किया। उन्होंने बताया कि स्थानीय जनता को कैंसर जांच कैम्प के प्रति जागरूक करने के लिए उन्होंने दिन रात एक कर दिया। इसी के चलते रोहिणी में सोमवार को 600 से अधिक लोग कैंसर की जांच के लिए कैम्प में पहुंचे।

विजेंद्र गुप्ता, हंसराज हंस और डॉ. गोयल ने कैम्प के सफल आयोजन के प्रयासों के लिए सुनील मित्तल की भरपूर सराहना की। उन्होंने बताया कि कैम्प में महिलाओं संबंधी 6 कैंसर की जांच और पुरुष संबंधी 3 कैंसर की जांच की गई। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष मोनिका पंत, प्रदेश कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, निगम पार्षद कनिका संदीप जैन, असम के राज्यपाल के ओएसडी अतुल सिंघल और डॉ. कोमल वशिष्ठ समेत तमाम कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें: वरुण आर्य@9953669966.