आरजेएस की 111 वीं बैठक आर्यभट्ट की नगरी तारेगना स्थित जे. एम. मेमोरियल नर्सिंग होम,मसौढ़ी में संपन्न

“सकारात्मक जीवन सफल जीवन” पर आरजेएस की 111 वीं  सकारात्मक बैठक में आर्यभट्ट की धरती तरेगना स्थित जे. एम. मेमोरियल नर्सिंग होम,मसौढ़ी में 19 अक्टूबर 2019 को संपन्न हुई  ।  आरजेएस की वंदे मातरम् बिहार यात्रा पार्ट 3 के अंतर्गत चौथी सकारात्मक शिखर बैठक और मगही भाषा में पांचवी लघु बैठक हुई।  22 अक्टूबर को बिहार की सकारात्मक यात्रा संपन्न हो जाएगी ।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आरजेएस फैमिली से जुड़े बैठक के आयोजक डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह और श्रीमती इंदु सिंह को आरजेएस स्टार डाॅक्टर फैमिली अवार्ड 2019 प्रदान किया गया। बैठक का शुभारंभ शतकवीर स्व० जेहल महतो को तीन पीढ़ियों और नर्सिंग स्टाफ तथा स्थानीय ग्रामवासियों ने श्रद्धांजल देकर किया गया ।बैठक में डॉक्टर सत्येंद्र कुमार सिंह ने अपने दादाजी के नाम पर स्वर्गीय जेहल महतो मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा की ,जो 19 जनवरी को नई दिल्ली में सकारात्मक व्यक्तित्व को प्रदान किया जाएगा । बैठक में आरजेएस स्टार रेडियो ब्राॅडकास्टर पार्थसारथि थपलियाल  की सकारात्मक सोच पर आधारित ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनवाई गई ,जिससे बैठक ने सही दिशा पकड़ ली और आरजेएस के उद्देश्य सबकी समझ में आ गए ।बैठक में विशिष्ट अतिथि हजरत साईं ग्राम के सरपंच अनिल कुमार ने डॉक्टर सत्येंद्र कुमार सिंह की ग्रामीण क्षेत्र में जे एम  मेमोरियल नर्सिंग होम द्वारा दी जा रही बेहतरीन सेवा  के लिए ग्राम वासियों की तरफ से आभार व्यक्त किया ।उन्होंने कहा कि मसौढ़ी से पटना 30 किलोमीटर है ऐसी स्थिति में नर्सिंग होम में दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों को जीवनदान मिल जाता है। सकारात्मक सोच के लिए डॉक्टर सत्येंद्र सिंह और श्रीमती इंदु सिंह को आरजेएस अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इससे  इस इलाके में अन्य चिकित्सकों को भी सकारात्मक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी ।

डा.सत्येद्र सिंह ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमने नर्सिंग होम में स्टाफ को निर्देश दिया है कि पैसों  के अभाव होने के बावजूद किसी मरीज की चिकित्सा में कोई कमी नहीं रहे।नर्सिंग होम में कई बार चुनौतियां आईं। इलाज के उपरांत  आनेवाली बाधाओं जिसमें मोरबिडिटी और  माॅरटिलिटी  भी शामिल है, जिसके कारण डाक्टरों, उनके सहायकों और मरीजों के परिजनों में उत्पन्न नकारात्मकता को सकारात्मकता में बदलने वाले  हमारे पिताजी 85 वर्षीय अनुभवी श्री रामेश्वर प्रसाद सिंह जी का रोल अहम है।आरजेएस सकारात्मक भारत आंदोलन देशहित में अच्छा प्रयास है।बैठक के अध्यक्ष श्री मन्ना ने लोगों को अपनी मातृ बोली मगही को बढ़ावा देने का सुझाव दिया।बैठक मेंरामसागर प्रसाद सिंह  और प्रीतम प्यारे ओटी के व्यवस्थापक,संजीव शर्मा एक्सरे इंचार्ज,नीतिश कुमार जी दवा दुकान ,ओपीडी,ओटी और वार्ड में बेहतरीन सेवाएं देने वाली अनुप्रिया कुमारी  एवं प्रतिमा कुमारी‌ ,इलेक्ट्रिशियन संजय कुमार . अविनाश कुमार बब्लू, राॅकी , चंद्रशेखर आज़ाद, सतीश कुमार,राकेश कुमार और अजय कुमार भी मौजूद रहे।सभी ने सकारात्मक जीवन जीने का संकल्प लिया।