मातृ दिवस वेबिनार संपन्न अगला रविवार एमएसएमई को समर्पित

आजादी की अमृत गाथा के सढ़सठवें वेबीनार में महात्मा गांधी,गोपाल कृष्ण गोखले, मौलाना हसरत मोहानी और फ्लोरेंस नाइटेंगल को श्रद्धांजलि देकर मातृ दिवस वेबीनार 8 मई को संपन्न हो गया।वेबिनार की सह-आयोजक प्रभारी- आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र और बीडीएसएल महिला काॅलेज, जमशेदपुर झारखंड की प्राचार्या  डॉ पुष्कर वाला ने स्वागत और संचालन  किया वहीं अभीप्सा विशेष विद्यालय की सचिव सुमन कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

पांच जून को पटना प्रभारी की शादी की पचासवीं सालगिरह मनाएगी आरजेएस फैमिली।राम जानकी संस्थान,नई दिल्ली‌‌ के राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना और टीजेएपीएस केबीएसके, पश्चिम बंगाल के सचिव सोमेन कोले ने बताया कि वेबिनार में ब्रह्मकुमारी महिला विंग की चेयरपर्सन राजयोगिनी बीके चक्रधारी दीदी ने बतौर  मुख्य अतिथि सुसंस्कारी और संतुलित जीवन जीने का आह्वान किया  ताकि तलाक की संख्या में कमी आए ।

वेबिनार की अध्यक्षता करते हुए ऑल इंडिया विमेंस कॉन्फ्रेंस की संरक्षक श्रीमती बीणा जैन ने  मातृ देवो भव पर प्रकाश डाला और  कहा कि मां प्यार की मूरत है ,इसे समझने की जरूरत है।वहीं संपूर्णा संस्था की संस्थापक डॉ शोभा विजेंद्र और प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो की संयुक्त निदेशक नाविका गुप्ता ने मां को सुपरमैन नहीं बल्कि ह्यूमन बीइंग की नजर से देखने का आह्वान किया। महिलाओं की समस्याओं का समाधान प्रस्तुत करने में भी वक्ताओं ने रूचि दिखाई कहा नदी और जल नारी मन को छूते हैं। अपने ओपनिंग रिमार्क्स में जाने-माने ब्रॉडकास्टर और विचारक पार्थ सारथि थपलियाल ने देवी शक्ति को माता के रूप में माना, क्योंकि मां के जैसी छाया, गति ,सुरक्षा और प्यार देने वाला कोई नहीं होता।

इस अवसर पर आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र पटना से जुड़ी शिक्षिका श्रीमती कामिनी कुमुद(पति श्री कुमार राजन) ने अपने पिता स्वर्गीय रमेंद्र प्रसाद मंडल की स्मृति में महात्मा गांधी के नाम आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान 2022 घोषित किया।वेबीनार के प्रारंभिक सत्र में स्नेह- मिलन कार्यक्रम के अंतर्गत इंदौर से जुड़ी प्रेम प्रभा झा द्वारा मां पर प्रस्तुत  सुंदर गीत से प्रतिभागी भावविह्वल हो गए। आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र पटना के प्रभारी डा ओमप्रकाश झुनझुनवाला और श्रीमती कौशल्या देवी ने वेबिनार में आरजेएस फैमिली को अपनी शादी की पचासवीं सालगिरह  रविवार 5 जून को मनाने के लिए आमंत्रित किया। आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक ने अगले रविवार 15 जून को एमएसएमई पर वेबिनार करने की घोषणा की।