मोदी जी की प्रबल इच्छाशक्ति के कारण ही अनुच्छेद 370 का दाग देश से मिट सका – थावरचंद गहलोत

केन्द्रीय मंत्री श्री थावर चन्द गहलौट और भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय आज राष्ट्रव्यापी संपर्क व जनजागरण कार्यक्रम के तहत आर के पुरम स्थित दिल्ली लाॅन टेनिस एसोसिएशन में अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने से होने वाले लाभ के बारे में लोगों के बीच जागरूकता लाने के लिए रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों से मिले। इस कार्यक्रम में रिटायर्ड कर्नल श्री डी.पी. खन्ना, कर्नल श्री ए.के. भोगल, लैफ्टिनेंट कर्नल श्री रनवीर चैहान एवं डी.एल.टी.ए के अध्यक्ष श्री रोहित राजपाल उपस्थित थे।

सैन्य अधिकारियों से मुलाकात के बाद केन्द्रीय मंत्री श्री थावर चन्द गहलौट ने बताया कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए की समाप्ति के बाद से देश को क्या क्या लाभ हुआ इसकी बेहतर जानकारी सैन्य अधिकारियों के अलावा कोई और नहीं दे सकता है। इस बात का ध्यान रखकर आज रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों से मिलकर उन्हें इस उत्सव को जनजागरण बनाकर लोगों के बीच ले जाने पर बल देते हुये कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की प्रबल इच्छाशक्ति के कारण कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए के हटने से देश की एकता व अखण्डता और अधिक सशक्त हुई है। देश की संप्रभुता के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाना बहुत जरूरी हो गया था। कश्मीर की समस्या आजादी के बाद से देश के लिए सिरदर्द बनी हुई थी, लोगों को ऐसा लगता था कि कश्मीर से इनको हटाना लगभग नामुमकिन है, लेकिन भाजपा की सरकार के संकल्प पत्र में शामिल अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटने से यह साबित हो गया कि मोदी है तो मुमकिन है। देश के पास ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो कड़े निर्णयों को लेने के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। देश के लिए 24 घण्टें सातों दिन काम करने वाले मोदी जी राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं और इस कड़ी में देश की 130 करोड़ जनता का प्यार व आशीर्वाद उनके साथ है।

दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना और कश्मीर में पुनः शांति बहाल करना सभी को नामुमकिन सा लगता था, लेकिन जब अनुच्छेद 370 को  समाप्त करने के लिए संसद के दोनों सदनों में बिल पास किया गया तो विश्व भर में यह संदेश प्रबलता से पहुंच गया कि यह नया भारत है, जो अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिए कुछ भी कर सकता है। नया भारत दुश्मन को उसके घर में घुस कर मारता है सर्जिकल स्ट्राईक और छुप छुप कर कायरता से हमला करने वाले को एयर स्ट्राईक कर नेस्तेनाबूत कर देता है। हम आज चांद पर पहुंच रहे है।