आल इंडिया सीनियर सिटिजंस फोरम द्वारा “वरिष्ठ नागरिक समारोह”

आल इंडिया सीनियर सिटिजंस फोरम द्वारा खिलौनी देवी धर्मशाला, पीतमपुरा में “वरिष्ठ नागरिक समारोह” का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवायी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाया। समारोह के दौरान फोरम के आजीवन अध्यक्ष एवं हरियाणा तथा उत्तराखंड राज्य मानवाधिकार आयोग के चेयरमैन जस्टिस विजेंदर जैन ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर हैं। उनकी सेवा-सुश्रषा करना हमारा नैतिक दायित्व है। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों की चिकित्सा सेवा के लिए फोरम के प्रयासों को सार्थक एवं अनुकरणीय बताते हुए पूरी दिल्ली में ऐसे आयोजनों की आवश्यकता पर जोर दिया।
समारोह को सम्बोधित करते जस्टिस विजेंदर जैन

फोरम के कार्यकारी अध्यक्ष एवं दिल्ली तथा चंडीगढ़ के पूर्व चुनाव आयुक्त एसपी मारवाह, आईएएस (से.नि.), दिल्ली जन शिकायत आयोग के सदस्य एसके जैन, आईपीएस (से. नि.), पूर्व आयुक्त दिल्ली पुलिस आरएस गुप्ता, आईपीएस (से. नि.) एवं अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन राजकुमार जैन आदि ने समाज को सही दिशा में ले जाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों के मार्गदर्शन को अत्यंत जरूरी बतलाया। डीसीपी नार्थ-वेस्ट एन ज्ञाना संबंदान ने दिल्ली पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा एवं देखभाल के लिए उठाये गए प्रभावी कदमों की जानकारी देते हुए सुरक्षा से सम्बंधित कई अहम सुझाव दिए।
स्वास्थ्य शिविर में बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिकों ने रक्त, नेत्र, हृदयरोग, मधुमेह, छाती, गुप्त रोग एवं संक्रमण से संबंधित जांच करवायी एवं फिजियोथैरेपी का लाभ उठाया। विभिन्न प्रतिष्ठित अस्पतालों के कुशल चिकित्सकों ने वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर जरूरी परामर्श दिया। समारोह के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने सभी का मन मोह लिया। जबकि तंबोला एवं लकी ड्रा प्रमुख आकर्षक का केंद्र रहा। अपने जीवन के 75वां वसंत देख चुके वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान एवं नए सदस्यों का स्वागत भी किया गया।


आल इंडिया सीनियर सिटिजंस फोरम के महासचिव एवं दिल्ली यूनिवर्सिटी के लॉ फैकल्टी के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट नंद किशोर जमदाग्नि ने कहा कि भविष्य में भी ऐसे शिविर के आयोजन का प्रयास जारी रहेगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व महाप्रबंधक एचसी जैन और सचिव तथा रोटेरियन डायरेक्टर, जबलपुर श्रीमती सरला धर आदि ने आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।