पांच बहनों की अजब कहानी : ‘दिल्ली वाली ठाकुर गर्ल्स’

चन्द्रकांत शर्मा

एण्ड टीवी पर प्रसारित ‘दिल्ली वाली ठाकुर गर्ल्स’ पांच बहनों पर आधारित सीरियल है जोकि नेचरवाइज बिल्कुल डिफरेंट हैं। इस सीरियल की काफी शूटिंग दिल्ली में ही हुई है। पांचों बहनों के नाम अंजनि, बिनौनी ठाकुर (बिन्नी), चन्द्रलेखा ठाकुर (चण्डी), देवजानी ठाकुर व ईशू (ईश्वरी ठाकुर) एल्फाबेटिकली रखे गए हैं। हाल ही में पांचों ठाकुर बहनों से खुलकर बातचीत हुई। प्रस्तुत है बातचीत के प्रमुख अंश:


अंजनि ठाकुर (सारा खान)
सारा खान को दर्शक ‘टोटल स्याप्पा’ फिल्म में देख चुके है। इसके अलावा सारा का हल्ला बोल सीजन 2 में इंस्पेक्टर का किरदार काफी चर्चित रहा। सारा फियर फाइल्स व सावधान इंडिया में भी दर्शकों को नजर आ चुकी है। ‘दिल्ली वाली ठाकुर गर्ल्स’ सीरियल में सारा का किरदार अंजनि का है जोकि ठाकुर परिवार की सबसे बड़ी बेटी है। वह सबसे माॅडर्न, काफी फैशनेबल हैं, ब्रैंडड कपड़े पहनती है। मौहल्ले के सारे लड़के उसके पीछे पागल है। अपनी बहनों का काफी ख्याल रखती है, उन्हें हमेशा कुछ न कुछ समझाती रहती है।

बिनौनी ठाकुर (शिल्पा रायजादा)
शिल्पा रायजादा को पहचान जोधा-अकबर सीरियल से मिली। इसके अलावा हमारी देवरानी व वीर शिवाजी जैसे सीरियलों में भी शिल्पा का काम काफी सराहनीय रहा। वो थिएटर भी कर चुकी हैं। इस सीरियल में शिल्पा दूसरे नंबर की बहन है। जिसका नाम है बिनौनी ठाकुर उर्फ बिन्नी। बिन्नी एक टिपिकल इंडियन गर्ल व सीधी-साधी लड़की है। उसे हमेशा कुछ न कुछ शिकायत रहती है। उसे यह लगता है कि दूसरी बहन के लिए तो अच्छा रिश्ता देख रहे हैं, मेरे लिए ऐसा देखा। बातचीत के दौरान शिल्पा ने बताया कि एक्टिंग में वो काजोल, वैजयंती माला व दीपिका पादुकोण से काफी इंस्पायर हैं।

चन्द्रलेखा ठाकुर (मोनिका शर्मा)
मोनिका शर्मा दिल्ली से हैं तथा मिस इंडिया रह चुकी हैं। वो पहली मिस इंडिया हैं, जो सीरियल में काम कर रही है। इस सीरियल में मोनिका के कैरेक्टर का नाम चन्द्रलेखा ठाकुर है पर सभी उन्हें चण्डी बुलाते हैं। वो पांचों बहनों में तीसरे नंबर की हैं। उन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता है पर वो दिल की बहुत साफ हैं और अंदर से बहुत साॅफ्ट है। जल्द ही दर्शक मोनिका को फिल्म ‘तेरे आने से’ में भी देख पाएंगे, जिसकी शूटिंग कम्पलीट हो चुकी है। एक्टिंग में वो इरफान खान से काफी प्रभावित हैं।

देवजानी ठाकुर (सुकृति कांडपाल)
सुकृति कांडपाल टीवी इंडस्ट्री में करीबन 5 साल का सफर तय कर चुकी हैं। सुकृति ‘अगले जन्म मुझे बिटिया ही कीजो’, ‘प्यार की इक कहानी’, ‘कैसा ये इश्क है’ व बिग बाॅस जैसे शोज कर चुकी हैं। इस सीरियल में उनके किरदार का नाम देवजानी ठाकुर है, जोकि चौथे नम्बर की बहन है। वो एनिमल लवर है, काफी क्यूट है तथा जर्नलिस्ट बनना चाहती है। उसने एनमिलस केयर के लिए अपना एक एनजीओ भी चलाया हुआ है। वैसे सुकृति असल​ जिंदगी में भी एनमिलस लवर है। अगर उन्हें कोई भी पशु दुर्घटनाग्रस्त दिखता है, तो वो उसकी तुरंत सहायता करती हैं।

ईश्वरी ठाकुर (मीरा देवोस्थले)
मीरा देवोस्थले ‘ससुराल सिमर का’ सीरियल में दर्शकों को नजर आ चुकी है। वैसे मीरा ने कभी एक्टर बनने का सोचा नहीं था। मुम्बई के एक एक्टिंग इंस्टीच्यूट से एक्टिंग सीखने के बाद उन्हें यह सीरियल मिला। इस सीरियल में मीरा पांच बहनों में सबसे छोटी है। उनके कैरेक्टर का नाम ईशू (ईश्वरी ठाकुर) है। बातचीत के दौरान मीरा ने अपने कैरेक्टर के बारे में बताया कि मैं टाॅम बाॅय हूं। मुझे टेनिस खेलना बहुत अच्छा लगता है। टेनिस प्लेयर बनना चाहती हूं। मैं दिल्ली के सबसे अच्छे स्कूल में पढ़ रही हूं। सभी बहनों जोकि सपनों की दुनिया में खोई रहती है, उन्हें रियल्टी दिखाती हूं। अगर एक्टिंग की बात करें तो मीरा आमिर खान, दीपिका पादुकोण व रेखा से काफी इंस्पायर है।