भारतीय योग संस्थान के रोहिणी डिस्ट्रिक केंद्र द्वारा रजत जयंती स्थापना दिवस समारोह का आयोजन

 योग संस्थान के देश विदेश में संचालित योग साधना केन्द्रों में सर्वश्रेष्ठ रोहिणी डिस्ट्रिक पार्क केंद्र ने अपने 25 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में साधक-साधिकाओं ने आसन, प्राणायाम, ध्यान का प्रदर्शन किया।

समारोह के दौरान रोहिणी डिस्ट्रिक पार्क केंद्र के संस्थापक, शिक्षाविद् एवं सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार जैन को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि योग हमारी संस्कृति है। योग से धर्म, अर्थ, काम एवं मोक्ष की प्राप्ति संभव है। भारतीय योग संस्थान पिछले 52 वर्षों से देश-विदेश में संचालित अपने करीब 3200 साधना केंद्रों के माध्यम से मानव की निःशुल्क सेवा कर उन्हें सुख-शांति प्रदान कर रहा है। रोहिणी डिस्ट्रिक पार्क केंद्र के प्रमुख, प्रशिक्षक एवं साधक-साधिकाओं के निःस्वार्थ भावना एवं समर्पण का ही प्रतिफल है कि संस्थान के देश-विदेश में संचालित सभी साधना केन्द्रों में से इस केंद्र को सर्वश्रेष्ठ साधना केंद्र घोषित किया गया है। इसके लिए आप सब बधाई के पात्र हैं।
साधना केंद्र के प्रमुख अशोक पुरी ने बताया कि शरीर को स्वस्थ रखना योग से ही संभव है। योग से शरीर, मन, बुद्वि और आत्मा पवित्र बनती है। उचित खान-पान, नियमित दिनचर्या, सकारात्मक सोच और भारतीय जीवन पद्धति को अपनाकर लंबे समय तक स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है। समारोह के दौरान साधना केंद्र के पदाधिकारी अमृत गोयल, दीपक लाम्बा, महिला प्रधान श्रीमती इंदु अरोरा, साधक-साधिका दीपक तनेजा, मंजु, शीतल, इंदु एवं जयंती आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।