अमृत काल‌ का सकारात्मक भारत” पुस्तक आरजेएसपीबीएच, न्यूज़ लेटर के अलावा सम्मान समारोह 6 अगस्त को

रामजानकी संस्थान (आरजेएस)के संस्थापक व राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि आंदोलन के प्रथम सहयोगी तपसिल जाति आदिवासी प्रकटन्न सैनिक कृषि विकास शिल्प केंद्र, कोलकाता के सचिव सोमेन कोले की मेजबानी में राजेन्द्र भवन ऑडिटोरियम में रविवार 6 अगस्त को तिरंगा लेकर पहुंचे आरजेएशिएन्स के मध्य पुस्तक “अमृत काल‌ का सकारात्मक भारत”, आरजेएस पीबीएच व न्यूज़ लेटर का लोकार्पण और सम्मान समारोह होगा ।  इस अवसर पर हर रविवार होने वाले आजादी की‌ अमृत गाथा के श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का 150 वां संस्करण का समापन पद्मश्री से सम्मानित डा. जितेंद्र सिंह शंटी करेंगे, जिन्होंने 14 अगस्त 2021 को इसकी ओपनिंग की थी।

अन्य गणमान्य अतिथियों के साथ महाराजा अग्रसेन यूनिवर्सिटी,बड्डी, हिमाचल प्रदेश के चांसलर डा. नंद किशोर गर्ग और जामिया हमदर्द के रजिस्ट्रार डा एम.ए.सिकंदर भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

जानेमाने जादूगर जितेंद्र सिंह बब् र और  लाफ्टर एंबेसडर्स स्वतंत्रता और मित्रता दिवस की रौनक बढ़ाएंगे।आरजेएस के मीडिया प्रभारी प्रखर वार्ष्णेय और पुस्तक वितरण प्रभारी प्रांजल श्रीवास्तव सहित प्रो.मो.अहमद खान और डा.गौरव जैन के नेतृत्व में आरजेएस के स्वयं सेवी कार्यक्रम की व्यवस्था में लगे हैं। आरजेएशिएन्स कैन डू वंडर्स के मद्देनजर इन सभी लोगों के साथ शुक्रवार 4 अगस्त को एक बैठक की जा रही है। कार्यक्रम को जन-जन तक प्रचारित करने हेतु एक संगोष्ठी और संवाददाता सम्मेलन का भी आयोजन हो रहा है जिसके सह-आयोजक मुनि इंटरनेशनल स्कूल और दीदेवार जीवन ज्योति हैं। 

इस बार कार्यक्रम में केवल पंजीकृत सदस्यों को शामिल किया गया है ताकि उन्हें आगामी आरजेएस पीबीएच के ऑनलाइन पाॅजिटिव डायलाॅग में हिस्सा लेने के लिए चयन किया जाएगा।

इसमें शामिल होने के लिए गुजरात ,तेलंगाना, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,पश्चिम बंगाल, हरियाणा आदि राज्यों से आरजेएशिएन्स अपने मित्रों और परिवार सहित दिल्ली की ओर प्रस्थान कर चुके हैं। इनमें अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता नीति विशेषज्ञ प्रो.बिजाॅन कुमार मिश्रा, जानेमाने फार्मासिस्ट प्रफुल्ल डी शेठ -रंजनबेन, टीजेएपीएस केबीएसके के सचिव सोमेन कोले, उद्यमी लक्ष्मण प्रसाद, राज्य सभा सचिवालय के पूर्व निदेशक के.के.मिश्रा, डा.ओमप्रकाश झुनझुनवाला,डा.किशोर झुनझुनवाला,शिक्षिका प्रेम प्रभा झा,शिक्षिका डा.मुन्नी कुमारी,रैना इंफोटेक के निदेशक दिलीप वर्मा, पत्रकार प्रांजल श्रीवास्तव, प्रफुल्ल पाण्डेय,आशीष रंजन और अनुराधा आदि। भारी संख्या में दिल्ली एनसीआर के सदस्यों ने कार्यक्रम के लिए पंजीकृत कराया है।