गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में पटना विश्वविद्यालय में सीपीआर प्रशिक्षण व पौधा वितरण के साथ आरजेएस-टीजेएपीएस की बिहार यात्रा संपन्न

पिछले आठ दिनों से चल रही आजादी की‌ सकारात्मक भारत-उदय बिहार यात्रा और आजादी की‌ अमृत गाथा व बैठकें गुरु पूर्णिमा के दिन वापस दिल्ली पहुंचकर संपन्न हो गई। गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर 12 जुलाई को मुख्य अतिथि पटना विश्वविद्यालय के कुलपति  श्री गिरीश कुमार चौधरी और विशेष अतिथि रजिस्ट्रार कर्नल कामेश कुमार और रहमान 30 के संस्थापक श्री ओबैदुर रहमान तथा राष्ट्रीय संयोजक-आरजेएस उदय कुमार मन्ना और प्रभारी-आरजेएस,पटना ओमप्रकाश झुनझुनवाला की उपस्थिति में डा.किशोर सहायक प्रोफेसर एनएमसीएच ने जीवन रक्षक सीपीआर का डेमो और प्रशिक्षण पटना विश्वविद्यालय के ह्वीलर सीनेट हाॅल में प्रदान दिया।

इस अवसर पर माननीय कुलपति और रजिस्टार ने प्रतिभागियों को पौधा वितरित किया।  पटना विश्वविद्यालय में कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट चल रहा था बावजूद इसके कुलपति और रजिस्टार महोदय ने  अपना कीमती समय सकारात्मक पत्रकारिता, सकारात्मक भारत आंदोलन को समर्थन और आशीर्वाद देने पधारे।अपने संबोधन में  उन्होंने आरजेएस के सार्थक और उपयोगी आयोजन के लिए बधाई दी और कहा कि सीपीआर आपातकालीन हृदयाघात की स्थिति में ही नहीं, गले में अटकी चीज को भी बाहर निकालने में मदद करता है। इस आयोजन के लिए आरजेएस फैमिली को शुभकामनाएं दी। रजिस्ट्रार कर्नल कामेश कुमार ने इस आयोजन के लिए बधाई दी और कहा कि अपने परिवार को सीपीआर के बारे में बताएं।

इस आयोजन में  डॉ मीना, सुमन कुमारी,डॉ. मुन्नी कुमारी एवं वैभव भारद्वाज सभी सकारात्मक वक्ता  सहित  65 आगंतुक उपस्थित रहे । संयोजक उदय मन्ना ने बताया कि दिल्ली में 24जुलाई को सकारात्मक भारत दिवस और शनिवार 6 अगस्त 2022को दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन, दरियागंज में आजादी की पचहतरवीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई जाएगी और सकारात्मक व्यक्तित्वों को आरजेएस फैमिली के पूर्वजों की स्मृति में महापुरुषों के नाम से सम्मानित किया जाएगा।