आरजेएस की 65वीं शिखर बैठक में सकारात्मक सोच के साथ खेती और लघु उद्योग पर चर्चा

आरजेएस की 8वीं जयहिंदजयभारत  यात्रा को नजफगढ़ दिल्ली से पूर्व  शिक्षा अधिकारी एमसीडी  विनोद बंसल ,उप-प्रधानाचार्य  कुलानन्द मिश्रा ,समाज सेवी कृष्ण पाल ठक्कर, इंजीनियर अक्षय और पत्रकार धर्मवीर आदि ने  शुभकामनाएं देकर विदा किया।बहादुरगढ़ पहुंचने राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार , आरजेएस पॉजिटिव मीडिया के पत्रकार दीनदयाल, जयप्रकाश श्रीवास्तव आदि ने दिवंगत पत्रकार स्वर्गीय हकीकत कादियान को बहादुरगढ़ उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी । भाली आनंदपुर गांव,रोहतक में निदेशक -पूर्ति फूड विजन और आरजेएस स्टार डा.नरेंद्र टटेसर  द्वारा सहारण खाद एवं बीज भंडारण के सहयोग से 26 मई2019 को आयोजित किया गया।

आरजेएस की 65वीं शिखर बैठक में मुख्य अतिथि चरखी- दादरी के पूर्व विधायक जगजीत सिंह सांगवान ने कहा कि नए तरीके और निस्वार्थ भाव से टीम आरजेएस  के पत्रकारों/ समाज सेवी द्वारा नए भारत का निर्माण सराहनीय है। समाज में फैली कई तरह की व्याधियां,, कमियां ,बुराइयां और नकारात्मकता जो हमारे मन में जाती है उनको दूर करने‌के लिए मैं भी इस मुहिम से जुड़ गया हूं।बैठक की शुरुवात आजाद हिंद फौज के संस्थापक महान क्रांतिकारी रास बिहारी बोस ,दूसरे पुरवा हमले में शहीद संदीप सिंह और स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्व  मास्टर रामकुमार सहारण को श्रद्धांजलि दी गई।आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक ने बैठक में कहा कि शीर्ष स्तर की बैठकों के माध्यम से भारतीय भाई-बहनों की समस्यायों को दूर‌ करने का नया अध्याय शुरू हो चुका है। पूरे भारत को भारतीयता के रंग में रंगने का मिशन सफल हो रहा है।

बैठक के विशेष अतिथि  हरियाणा सरकार से सम्मानित लघु उद्यमी जगपाल सिंह फोगाट ने अपने‌ संबोधन में कहा कि  किसान की तरह लघु उद्योग भी देश की रीढ़ है। उन्होंने बेरोजगारी दूर  करने के लिए खेती के साथ-साथ लघु उद्योग लगाने की सलाह और मार्गदर्शन करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि उनकी प्रेरणा से लगभग 60 युवक-युवतियों ने लघु उद्योग लगा करना न केवल आत्मनिर्भर बने हैं बल्कि ग्रामीण लोगों को रोजगार भी मुहैया करा रहे ।लघु उद्योग खेती में पूरक का काम करता है। पॉली नेशन से किसान अपना उत्पादन 25 से 30 प्रतिशत बढ़ा सकते । श्री फोगाट ने जून महीने  में झझर में  सकारात्मक बैठक करने की घोषणा की।भाली आनंदपुर गांव, रोहतक की बैठक में आए सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कपिल सहारण ने कहा कि सहारण खाद एवं बीज भंडार के साथ-साथ डॉक्टर नरेंद्र टटेसर के मार्गदर्शन में पूर्ति फूड विजन के द्वारा लघु उद्योग शुरूकर गांव के कुछ युवकों को रोजगार प्रदान किया गया है ।और मेन सड़क पर शोरुम के माध्यम से अच्छी  बिक्री भी हो रही है। बैठक में आरजेएस से जुड़े  उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा प्रदेश के प्रतिनिधियों ने भाली आनंदपुर गांव,रोहतक के लोगों राजकुमार सहारण,कृष्ण कुमार, विनोद सांसांवाल,अंकुश,मनजीत, संदीप,सुनील,प्रदीप,नरेश, रणवीर,अजमेर, सन्नी, मौजी राम,मोनू,अजीत, रमेश अशोक,दिलबाग और देवेंद्र ने भाग लिया।