प्रकृति को पोषित नहीं किया तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे- संजय राठी

यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश अध्यक्ष एवं मीडिया एक्रीडेशन कमेटी के सदस्य संजय राठी ने अपना 55 वां जन्मदिवस पौधारोपण कर मनाया। इस अवसर पर उन्होंने मैना टूरिस्ट कंपलेक्स रोहतक में फलदार पौधे लगाए ,संजय राठी ने इस अवसर पर कहा की मनुष्य लगातार प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करता रहा है जिसके कारण तेजी से जलवायु परिवर्तन हो रहा है। इसी कारण महामारी, भूस्खलन ,बाढ़, तूफान जैसी भयानक आपदाएं आ रही हैं जिससे पूरी मानवता पर जीवन का संकट छा गया है कि हमने प्रकृति को पोषित नहीं किया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

यूनियन अध्यक्ष संजय राठी ने कहा कि परमात्मा प्रकृति के माध्यम से ही पृथ्वी पर जीवन की पालना करते है, प्रकृति जीवनदायिनी है जो हमें हवा पानी और भोजन प्रदान करती है हमने अपने स्वार्थवश जीव जंतु पेड़ पौधों और जल संसाधनों को तबाह कर दिया है। हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश अध्यक्ष संजय राठी ने बताया कि पिछले एक दशक से अधिक समय से वे अपना जन्मदिन पौधारोपण कर मनाते रहे हैं। इस बार भी इसी क्रम में उन्होंने पौधारोपण कर अपना जन्मदिन मनाया। संजय राठी ने बताया कि पिछले 4 महीने में वह लगभग एक दर्जन स्थानों पर पौधारोपण कर चुके हैं इससे आमजन को वृक्षारोपण की प्रेरणा मिली है। उन्होंने लोगों से अपील की है वह अधिक से अधिक पेड़ लगाएं ताकि हमारी धरा हरी भरी हो सके ,ऐसा करने से लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर नियंत्रण लगेगा ।

इस अवसर पर एचयूजे के कानूनी सलाहकार भारत जैन ,किसान नेता जयपाल सिंह नेहरा ,किसान नेता जगदीप सिंह नांदल, छायाकार जितेंद्र रिंपी, युवा नेता साहिल नांदल , छात्र नेता तेजवीर लाठर, युवा नेता विजेंद्र काली रमण ,रामकरण ,सुरेंद्र सिंह रोहित, सोनू सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। इस मौके पर सभी ने संजय राठी के उज्जवल भविष्य एवं सुखद जीवन की कामना करते हुए जन्मदिन की बधाई दी।