राष्ट्रीय खेल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुआ

राष्ट्रीय खेल दिवस पर रविवार को रामजानकी संस्थान(आरजेएस) द्बारा “खेलेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया” विषय आयोजित आजादी की अमृत गाथा वेबीनार का उद्घाटन प्रसिद्ध हाॅकी चैंपियन अशोक कुमार ध्यानचंद ने किया जो हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के सुपुत्र हैं। ‌अर्जुन अवार्डी महिला पहलवान दिव्या काकरान ,खेल सेवाओं के लिए राष्ट्रपति से सम्मानित संजीव दत्ता और खेल पत्रकार एवं लेखक एस एस डोगरा , आचार्य प्रेम भाटिया आदि शामिल हुए। वेबिनार में  आरजेएस एडवाइजर जो अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कंज्यूमर पाॅलिसी विशेषज्ञ  प्रो बिजाॅन कुमार मिश्रा का सानिध्य मिला

 चर्चा के बाद मेजर ध्यानचंद,संत नारायण गुरु, कन्हाई लाल दत्त, माधव श्रीहरि अणे, काजी नजरुल इस्लाम और दुष्यंत कुमार आदि महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी गई।

इसका आयोजन आरजेएस दिलीप वर्मा की मल्टीमीडिया कंपनी रैना इन्फोटेक, पटना के सहयोग से हुआ। आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि इसमें सकारात्मक भारत आंदोलन के सहयोगी जुगल जोड़ी आचार्य प्रेम भाटिया निदेशक विश्व भारती योग संस्थान और श्रीमती कमल भाटिया बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए ।

आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि वेबिनार का उद्घाटन करते हुए  पूर्व हॉकी चैंपियन अशोक ध्यानचंद ने मेजर ध्यानचंद के हाॅकी के जूनून को साझा किया।

उन्होंने कहा कि उनकी विरासत को झांसी में वो आगे बढ़ा रहे हैं और ईशान,अभिषेक और रोनी‌ स्क्रूवाला द्वारा ध्यानचंद जी पर बन रहे बायोपिक फिल्म के शुरू होने की जानकारी साझा की। 

महिला पहलवान दिव्या काकरान ने अपने हिम्मत और संघर्ष की दास्तां सुनाई। वहीं उत्तर रेलवे में खेल सुपरवाइजर संजीव दत्ता ने खिलाड़ियों के रेलवे में भर्ती को विस्तार से बताया। लेखक और खेल समीक्षक एस एस‌ डोगरा ने खेलों की दशा दिशा पर बखुबी सोउदाहरण प्रस्तुत किया।रैना इन्फोटेक पटना के निदेशक , फैकल्टी दिलीप वर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और धन्यवाद ज्ञापन एडवोकेट व शिक्षिका डा मुन्नी कुमारी ने किया। आरजेएस सकारात्मक सूचना केंद्र पटना की टीम प्रभारी ओमप्रकाश झुनझुनवाला के नेतृत्व में वेबिनार से लाभान्वित हुई। आरजेएस पाॅजिटिव स्पीकर्स इशहाक खान, राजेन्द्र सिंह कुशवाहा,  प्रेम प्रभा झा, वैभव भारद्वाज, प्रियंका सिन्हा आदि ने महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी। वेबिनार में आगामी 4 सितंबर को  शिक्षक दिवस और उपभोक्ता संरक्षण पर आयोजित दो आरजेएस वेबिनार के सुबह 11 बजे और शाम पांच बजे की चर्चा की। वेबिनार में सरोज गर्ग,मुकेश चौबे और धर्मेश आदि लगभग शामिल हुए।